सपा की कलह का फायदा नहीं उठाएगी कांग्रेस : आजाद
उन्होंने कहा कि यह राजनीति खेलने का वक्त नहीं है, जब यादव कुनबे में कलह और संघर्ष चल रहा है।


नई दिल्ली : कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी में पिछले चार महीने से जारी उठापटक को अंदरूनी लड़ाई करार देते हुए कहा है कि हम भाजपा और बसपा की तरह किसी स्थिति का फायदा नहीं उठाना चाहते। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा और बसपा की तरह हम किसी स्थिति का फायदा नहीं उठाना चाहते हैं| यह उनकी अंदरूनी लड़ाई है। उन्होंने कहा कि यह राजनीति खेलने का वक्त नहीं है, जब यादव कुनबे में कलह और संघर्ष चल रहा है। 

समाजवादी पार्टी और यादव परिवार को सबसे पहले हालात सामान्य करने होंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को मुलायम सिंह द्वारा जारी 325 प्रत्याशियों की सूची को नकारते हुए 235 प्रत्याशियों की अपनी सूची जारी की। उधर देर रात को शिवपाल यादव ने भी बचे हुए 68 पार्टी प्रत्याशियों की नई सूची जारी कर दी। अब सपा के अधिकृत प्रत्याशियों की संख्या 393 हो गई है। अखिलेश की सूची में 171 विधायकों को टिकट दिया गया है। 

64 ऐसे क्षेत्रों के प्रत्याशी भी घोषित किए गए हैं जहां पार्टी 2012 में हार गई थी। इस सूची में उन तीन मंत्रियों रामगोविंद चौधरी, अरविंद सिंह गोप और पवन पाण्डेय को भी टिकट मिला है, जिनके नाम शिवपाल की सूची में नहीं थे। अखिलेश ने अपने छोटे भाई की पत्नी अपर्णा को भी टिकट नहीं दिया है। मुलायम की 325 और अखिलेश की 235 उम्मीदवारों की सूची में 188 नाम समान हैं। 


अधिक राज्य की खबरें