पहलवान नरसिंह यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश से की मुलाकात
मुख्यमंत्री ने नरसिंह को रियो ओलम्पिक से जुड़ी घटना को भुलाकर आगे बढ़ने की दी सलाह


लखनऊ : उत्तर प्रदेश की सपा सरकार पहलवान नरसिंह यादव मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए केन्द्र सरकार से अनुरोध करेगी। यह बात मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को नरसिंह यादव से कही। नरसिंह आज मुख्यमंत्री से मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे थे।

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पहलवान नरसिंह यादव को रियो ओलम्पिक-2016 से जुड़ी घटना को भुलाकर आगे बढ़ने की सलाह दी है। नरसिंह के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपने भविष्य के लिए कठोर लक्ष्य निर्धारित कर और अधिक मेहनत करें, जिससे वे भविष्य में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक प्राप्त कर सकें। 

नरसिंह को प्रोत्साहित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी एक घटना से निराश होने के बजाय उन्हें अपने भविष्य के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार उनके मामले में समस्त तथ्यों की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध केन्द्र सरकार से करेगी, ताकि इस प्रकरण की गहराई से छानबीन हो सके और जो दोषी पाया जाए, उसके विरुद्ध कार्रवाई हो सके। उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच से भविष्य में अन्य किसी खिलाड़ी के साथ इस प्रकार की घटना होने की सम्भावना क्षीण हो जाएगी।
गौरतलब है कि पहलवान नरसिंह यादव को कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोटर््स (सीएएस) द्वारा ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए 04 साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है।


अधिक राज्य की खबरें