चुनावी तैयारी में जुटे राहुल गांधी ने राज बब्बर को दिल्ली बुलाया
विदेश से लौटेते ही राहुल गांधी ने मंगलवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर नेताओं से बैठक का दौर शुरू किया।


नई दिल्ली : पांच राज्यों की चुनावी रणनीति बनाने में जुटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर-प्रदेश में पार्टी के अध्यक्ष राज बब्बर को दिल्ली बुलाया है। नए साल की छुट्टियां मनाकर विदेश से लौटे राहुल गांधी ने मंगलवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर नेताओं से बैठक का दौर शुरू किया। राहुल जल्द ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मुलाकात कर सकते हैं। राहुल गांधी ने मंगलवार सुबह कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा की। सबसे पहले उन्होंने अपनी मां और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। 

इसके बाद प्रियंका गांधी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह भी राहुल के आवास पर पहुंचे। बैठक में राहुल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में रणनीति को लेकर माथा-पच्ची कर रहे हैं। वह जल्द ही पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारियों का जायजा लेंगे। भाजपा छोड़ चुके नवजोत सिंह सिद्धू से उनकी मुलाकात पहले से ही तय है। राहुल के वापस आ जाने पर अब नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में जल्द ही शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक सिद्धू ने राहुल के वापस आ जाने पर ही कांग्रेस में शामिल होने की मांग की थी। सूत्रों का कहना है कि सिद्धू बुधवार को कांग्रेस में शामिल होंगे। 

गौरतलब है कि चुनाव आयोग पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर चुका है। सोमवार को कांग्रेस ने पंजाब में अपना घोषणा पत्र जारी किया| हालांकि राहुल गांधी विदेश में होने के कारण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए। उनकी गैरमौजूदगी में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पार्टी का घोषणापत्र जारी किया था। मंगलवार को राहुल ने कांग्रेस नेताओं की इसी सिलसिले में बैठक बुलाई। नोटबंदी पर मोदी सरकार पर निशाना साध रहे राहुल ने नए साल पर छुट्टी के दौरान भी सोशल मीडिया पर काफी कमेंट्स किए थे। पार्टी दिल्ली में तीन राज्यों की स्टेट कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक बुलाने वाली है| पंजाब में 40 सीटों पर पार्टी को प्रत्याशियों के नाम तय करने हैं। कहा जा रहा है कि बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद होंगे| इस दौरान उत्तराखंड और गोवा के प्रत्याशियों के नाम भी तय होंगे।


अधिक देश की खबरें