कांग्रेस 100 और सपा 250 सीटों पर लड़ेगी चुनाव,जल्द होगी घोषणा
सपा 250 और कांग्रेस लगभग 100 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारेगी।


लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और सपा में गठबंधन हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक इसकी औपचारिक घोषणा मात्र बाकी है जो जल्द होने की संभावना है। सपा 250 और कांग्रेस लगभग 100 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारेगी। 50 सीटें सहयोगी दलों को दी जाएंगी। जिसमें रालोद, अपना दल(कृष्णा पटेल गुट) महान दल और पीस पार्टी चुनाव लड़ेगी। 

कांग्रेस नेता के मुताबिक प्रभारी महासचिव गुलाब नबी आजाद और प्रशांत किशोर मिलकर सीट तय कर चुके हैं, जिन सीटों पर कांग्रेस को चुनाव लड़ना है। इस पर राहुल गांधी की भी सहमति बताई जा रही है। राहुल गांधी, अखिलेश यादव और जयंत चौधरी मिलकर प्रचार करेंगे। इसका मतलब यह होगा कि राहुल गांधी सपा के उम्मीदवारों के लिए और अखिलेश यादव कांग्रेस के उम्मीदवारों का प्रचार करेंगे। 

वहीं प्रचार में डिम्पल यादव और प्रियंका गांधी की जोड़ी मिलकर प्रचार करने की भी चर्चा है। वहीं उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद कई मौकों पर कह चुके हैं कि इस बार प्रियंका रायबरेली और अमेठी से बाहर निकलकर प्रचार करेंगी। कांग्रेस के प्रवक्ता सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने बताया कि कांग्रेस प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुकी है। अगर प्रदेश में महागठबंधन होता है तो हम इसका स्वागत करते हैं।


अधिक राज्य की खबरें

कांग्रेस के दुष्प्रचार का पर्दाफाश है जस्टिस लोया केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला : महेंद्रनाथ पांडेय..

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि जस्टिस लोया केस में मा0 ... ...