राहुल और अखिलेश रविवार को संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को करेंगे संबोधित
अमेठी और रायबरेली में विधानसभा सीटों को लेकर चल रही खींचतान पर सपा नेता ने कहा कि रविवार तक सब कुछ ठीक हो जाएगा।


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में चुनावी गठजोड़ के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

पहली बार कांग्रेस और सपा के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन हुआ है। सपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘मीडिया से बातचीत की जगह और समय अभी तय किया जाना है।’ इस बीच दोनों ही दलों के सूत्रों ने बताया कि संयुक्त संवाददाता सम्मेलन से दोनों पार्टियों को बल मिलेगा और चुनाव में जबर्दस्त मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इससे पहले राहुल और अखिलेश को 22 जनवरी को संवाददाता सम्मेलन कर संयुक्त रूप से गठजोड़ का ऐलान करना था लेकिन बाद में दोनों पार्टियों के राज्य अध्यक्ष सपा के नरेश उत्तम एवं कांग्रेस के राज बब्बर ने मीडिया से बात की।

पार्टी के भीतर के लोगों का कहना है कि संयुक्त रैलियों के लिए भी योजना बन रही है। उनका कहना है कि संयुक्त संवाददाता सम्मेलन से मतदाताओं के मन में गठजोड़ को लेकर संशय दूर होगा। अमेठी और रायबरेली में विधानसभा सीटों को लेकर चल रही खींचतान पर सपा नेता ने कहा कि रविवार तक सब कुछ ठीक हो जाएगा।

गठजोड़ के तहत 403 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शेष सीटों पर सपा के प्रत्याशी उम्मीदवार होंगे।


अधिक राज्य की खबरें