दोनों शहजादे यूपी की जनता को कर रहे हैं गुमराह : शाह
शाह ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा को आपने देख लिया, अब एक मौका भाजपा को दीजिए।


मेरठ : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यहां प्रदेश में सत्तारूढ़ दल समाजवादी पार्टी (सपा) सहित चुनाव में उसकी सहयोगी कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधा। उन्होंने सपा और कांग्रेस के गठबन्धन को लेकर अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि ये दोनों शहजादें मिलकर यूपी की जनता की आंखों में धूल झांकना चाहते हैं। यह यूपी का विकास नहीं चाहते हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने ब्रह्मपुरी के बाहरी क्षेत्र में लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यूपी की जनता दोनों पार्टियों का बैक ग्राउण्ड देख चुकी है। एक ने देश को लूटा और दूसरे ने प्रदेश को। उन्होंने कहा कि सपा, कांग्रेस और बसपा के पिछले 15 साल के शासन में यूपी देश के अन्य राज्यों से पिछड़ गया है। भाजपा चाहती है कि यूपी विकास के रास्ते पर अन्य राज्यों की तरह आगे बढ़े। कानून व्यवस्था बेहतर हो। भाजपा ने विकास के एजेण्डे को यूपी की जनता के सामने रखा है। उन्होंने पार्टी के घोषणापत्र में युवाओं, किसानों से किए विभिन्न वादों को भी लोगों के सामने रखा और कहा कि हम यूपी को समृद्ध बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश के लघु और सीमांत किसानों के ऋण माफ करने और ब्याज मुक्त लोन देने का निर्णय किया है। शाह ने कहा कि अखिलेश सरकार में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि यूपी में हर रोज 24 बलात्कार और 21 बलात्कार के प्रयास की घटनाएं हो रही हैं। 05 साल में 200 से ज्यादा जगहों पर दंगे हुए और इन एकतरफा कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि इनमें 70 प्रतिशत घटनाएं सपा के मंत्रियों के क्षेत्रों में हुईं। उन्होंने कहा कि सपा राज में 02 लाख 78 हजार अपराधिक घटनाएं हुईं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम यूपी को रोजगार में नम्बर वन बनाना चाहते हैं और ये लोग रेप की घटनाओं में नम्बर वन बनाना चाहते हैं। हम कृषि विकास में नम्बर वन बनाना चाहते हैं, ये लोग चोरी, डकैती में नम्बर वन बनाना चाहते हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यूपी का विकास न सपा, न बसपा केवल नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ही कर सकती है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा को आपने देख लिया, अब एक मौका भाजपा को दीजिए। उन्होंने कहा कि हम पश्चिमी यूपी का पूरा विकास करेंगे। पश्चिमी यूपी के अभिभावकों को अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए दिल्ली में फ्लैट लेना पड़ता है, हम एन्टी रोमियो दल बनायेंगे। उन्होंने कहा कि मथुरा काण्ड से यूपी पूरे देश में बदनाम हुआ। सपा के गुण्डों ने हर जगह जमीन हथियाने का काम किया। हम एण्टी भूमाफिया दल बनायेंगे। इससे पहले अमित शाह मेरठ में चुनाव प्रचार के लिए पदयात्रा करने वाले थे। जहां अमित शाह को पदयात्रा शुरू करनी थी, वहीं कुछ दूरी पर गुरुवार रात एक युवा व्यापारी अभिषेक की हत्या कर दी गई थी। शाह ने इसी हत्या के विरोध में अपनी पहली पदयात्रा रद्द कर दी। पदयात्रा रद्द करने के बाद वह अभिषेक के परिवार से मिलने उनके घर भी गए।


अधिक राज्य की खबरें