सेक्सुअल पावर बढ़ाना है तो खायें उड़द की दाल
उड़द या उड़द की दाल सेक्सुअल पॉवर बढ़ाने में काफी मददगार साबित हो सकती है।


उड़द या उड़द की दाल सेक्सुअल पॉवर बढ़ाने में काफी मददगार साबित हो सकती है। अगर आप सेक्सुअल पॉवर बढ़ाना चाहते हैं और इसके लिए किसी दवाई आदि का प्रयोग कर रहे हैं तो इसे तुरंत बंद कर दें और इस नुस्खें को जरूर अजमाएं। आप 50 ग्राम उड़द या उड़द की दाल को पानी में भिगोएं और इसका छिल्का उतार लें। छिल्का उतारने के बाद इसे घी में भूनकर इसमें दूध, शक्कर, बादाम और मुनक्का आदि डालकर खीर बनाएं और खाएं। इसका नियमित सेवन सेक्सुअल पॉवर बढ़ाता है। कहा जाता है कि बरसात का मौसम सेक्स लाइफ के लिए बढ़िया होता है।

 इस मौसम में रोमांटिक होने का अहसास होता है, लेकिन कई बार किसी कारण आप इस मौसम का सही लुत्फ नहीं ले पाते हैं। ऐसे में यह नुस्खें सेक्स लाइफ को चार चांद लगा सकते हैं। सेक्सुअल पावर बढ़ाने के लिए सूखे अंजीर व मुनक्का का सुबह-शाम दूध के साथ सेवन कर सकते हैं। इसका सेवन करने के बाद ऊपर से दूध पीएं। वहीं, 8.8 ग्राम अश्वगंधा चूर्ण, मिश्री और शहद लेकर इसमें 15 ग्राम गाय का घी मिलाकर प्रतिदिन सुबह-शाम सेवन करने से शारीरिक शक्ति बढ़ती है। अदरक व प्याज का रस भी आपके लिए गुणकारी साबित हो सकता है। ऐसे में इस नुस्खें को भी जरूर अजमाएं। 99 ग्राम शहद, अदरक व प्याज का रस को 5 ग्राम घी में मिलाएं और इसका सेवन करें। इसका इस्तेमाल 20 दिन तक नियमित रूप से करना चाहिए। पेठा भी लाभकारी सेक्सुअल पॉवर बढ़ाने में पेठा भी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। अगर आप सेक्स में कमजोरी महसूस होने लगे तो पेठे के बीज की गिरी को पीसकर आटा बना लें। 

इस आटे को दूध में मिलाकर सुबह सेवन करें। यही नहीं पेठे की बनी हुई मिठाई भोजन के बाद दोनों समय खाने से सेक्सुअल पावर में वृद्धि होती है। इसके अलावा सेक्स पावर बढ़ाने के लिए 100 मिली पेठे के रस में शकर मिलाकर सुबह-शाम पीना चाहिए। साथ ही काला तिल और गोखरू चूर्ण दूध में पकाकर पीने से भी फायदा होता है।


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें