प्रियंका गांधी का अमेठी और रायबरेली दौरा रद्द
प्रियंका गांधी ने सोमवार से इन दोनों क्षेत्रों से शुरू होने वाला अपना चुनाव प्रचार कर कार्यक्रम स्थगित कर दिया है।


लखनऊ : विधानसभा चुनाव के महासमर में प्रियंका गांधी के प्रचार के बलबूते सीट निकालने की उम्मीद लगाये बैठे कांग्रेसियों को निराशा हाथ लगी है। प्रियंका गांधी ने सोमवार से इन दोनों क्षेत्रों से शुरू होने वाला अपना चुनाव प्रचार कर कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। इससे पहले प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक प्रियंका गांधी को 13 फरवरी से 15 फरवरी तक रायबरेली में और 16 से 18 तक अमेठी में चुनाव प्रचार करना था, लेकिन रविवार देर रात तक प्रशासन के पास कोई सूचना नहीं पहुंची। 

इसके बाद सोमवार को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। इससे कांग्रेसियों में बेहद हताशा है। प्रियंका गांधी के इस फैसले के बाद अब पार्टी के स्थानीय नेता नई रणनीति बना रहे हैं। वहीं दौरा रद्द करने की वजह साफ नहीं की गई है। वहीं क्षेत्र के कुछ नेताओं के मुताबिक प्रियंका कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए एक दिन के कार्यक्रम के लिए अमेठी आ सकती हैं। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस गठबन्धन के तहत मैदान में है। 

हालांकि अभी भी कई जगह दोनों दलों के प्रत्याशी एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस मामले में जल्द समाधान निकालने की बात कह रहे हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर दोनों ही दलों के नामांकन करने वाले प्रत्याशी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। अमेठी और गौरीगंज सीटों पर सपा और कांग्रेस प्रत्याशी आमने-सामने हैं। चर्चा है कि अगर प्रियंका तिलोई और जगदीशपुर विधानसभा में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करतीं तो अमेठी और गौरीगंज के पार्टी प्रत्याशी भी उन पर दबाव बनाते, लेकिन अभी तक यहां तस्वीर साफ नहीं होने के कारण प्रियंका ने प्रचार कार्यक्रम टाल दिया है। इससे पहले प्रियंका वर्ष 2012 के चुनाव में भी अमेठी-रायबरेली में बेहद सक्रिय रहीं थीं। उन्होंने रोड शो के साथ दर्जनों सभाएं की थीं, लेकिन कांग्रेस महज दो सीटे ही जीत पायीं। इसमें भी तिलोई से जीत हासिल करने वाले डॉ. मुस्लिम पार्टी छोड़ चुके हैं। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 24 फरवरी को अमेठी में आने का कार्यक्रम है। 


अधिक राज्य की खबरें