बादशाह देंगे बीस लाख तो मैं दूंगा 25 लाख: आजम खां
भाजपा और आरएसएस के बहकावे में न आए जनता


इलाहाबाद: सूबे के नगर विकास मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मो.आजम खां ने भाजपा, बसपा और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने जुमलों में कहा कि बादशाह (पीएम मोदी) कहते हैं कि इस बार भाजपा की सरकार बनी तो मैं हर देशवासी को बीस लाख रूपये दूंगा, लेकिन मैं वादा करता हूं कि आप सब मिलकर हमारी पार्टी की सरकार बनवाइए मैं सभी को 25 लाख रूपये दूंगा।
सूबे के कैबिनेट मंत्री मो. आजम खां शुक्रवार को अटाला में शहर दक्षिणी के प्रत्याशी हाजी परवेज अहमद उर्फ टंकी और पश्चिमी की प्रत्याशी ऋचा सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मुस्लिमों को रिझाते हुए उनसे कई लुभावने वायदे भी किए। कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने अल्पसंख्यक समाज को सैकड़ों टिकट देकर उन्हें तोड़ने का काम किया है। अगर मुस्लिमों ने किसी अन्य पार्टी पर भरोसा जताया तो मुस्लिमों के पास पछताने के अलावा कुछ भी नहीं बचेगा। कहा कि भाजपा, आरएसएस और हिन्दू संगठन देश को दो भागों में बांटने का काम कर रही है। आप सभी भाजपा और आरएसएस के बहकावे में आ गए तो आपका भला होने वाला नहीं है। 
उन्होंने आरएसएस को लेकर कहा कि आरएसएस वाले खुद तो शादी करते नही हैं और दूसरों को भी शादी न करने की नसीहत देते हैं, ऐसे में अगर निकाह नहीं होगा तो बच्चे नहीं पैदा होंगे और ये पैदा ही नहीं होंगे तो पूरी श्रृष्टि ही खत्म हो जायेगी। मो. आजम ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान को लेकर कहा कि शिवराज सिंह ने अपने एक बयान में कहा था कि आजम खां से बात करने के बाद स्नान करना चाहिए। उनके बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह तो मेरे लिए गर्व की बात है कि लोगों को मुझसे बात करने के बाद संगम स्नान करना चाहिए। कम से कम इस बहाने कभी न नहाने वाले लोग मेरी बदौलत संगम स्नान तो कर लेंगे।
केन्द्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी को लेकर कहा कि केन्द्र के कई ऐसे मंत्री हैं जिनके पास दिखाने को डिग्रियां ही नहीं हैं। उन्होंने अपने संबोधन में कई बार मुस्लिमों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए सरकार के पांच साल के कामकाज को गिनाया। कहा कि सपा सरकार में सभी को वजीफा, लैपटाॅप, मकान मिला। उन्होंने जामा मस्जिद के इमाम को भी आड़े हाथों लेते हुए नकारा बताया। लोगों से गुजारिश करते हुए कहा कि अखिलेश के हाथों को मजबूत करिए हम आप को मजबूत करेंगे। सपा के प्रति आपका विश्वास पहले की ही तरह अटूट होना चाहिए। इलाहाबाद की सभी सीटों पर सपा के उम्मीदवारों को जिताकर विधानसभा भेजिए।


अधिक राज्य की खबरें