यूपी में हारे तो अखिलेश यादव जिम्मेदार नहीं : आजम खान
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खान ने बड़ा बयान दिया है.


नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में मतों की गिनती का काम चुनाव आयोग 11 मार्च को करेगा. आज चुनावों को लेकर अंतिम दिन मतदान हुआ. इसी के साथ चुनाव आयोग की एक्जिट पोल (Exit polls) दिखाने पर लगी रोक का समय पूरा होते ही कई चैनलों में एक्जिट पोल के परिणामों पर चर्चा आरंभ हो गई. कई चैनलों में अपने सर्वे के साथी के साथ मिलकर किए गए एक्जिट पोल को दिखाना आरंभ कर दिया और ऐसे में नेताओं के बयान भी आना आरंभ हो गए.

ऐसे में जहां कई चैनल अपने एक्जिट पोल में यूपी में बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी के रूप में दिखा रहे हैं, ऐसे में  राज्य में सत्ताधारी दल समाजवादी पार्टी के नेताओं में खलबली मचना स्वभाविक है. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खान ने बड़ा बयान दिया है. आजम खान ने कहा है कि अगर यूपी में समाजवादी पार्टी हारती है तो इसके लिए अखिलेश यादव जिम्मेदार नहीं होंगे.

आजम खान यूपी में अखिलेश यादव और यादव परिवार के सबसे करीबी नेताओं में से एक हैं. यादव में जारी कलह के दौरान आजम खान एक अकेले ऐसे नेता थे जो आखिरी समय में इसी प्रयास में लगे रहे थे कि परिवार में सुलह हो जाए और अखिलेश यादव तथा मुलायम सिंह यादव में कोई दूरी न रहे.


अधिक देश की खबरें