रॉयल एनफील्ड को टक्कर देगा होंडा बुलेट
एशियन होंडा मोटर्स कंपनी लिमिटेड हेड नोरिअक आबे ने बताया कि कंपनी ने इस प्रॉजेक्ट पर काम करने के लिए टीम भी गठित कर दी है।


नई दिल्ली : दमदार और स्टाइलिश बाइक्स बनाने वाली कंपनी 'रॉयल एनफील्ड' को जल्द नया प्रतिद्वंद्वी मिलने जा रहा है। होंडा अब पावरफुल बाइक सेगमेंट में दस्तक देने जा रहा है। कंपनी इसे एक प्रयोग के तौर पर देख रही है, जिसमें वह सीधे रॉयल एनफील्ड को राइवल मानकर आगे बढ़ेगी। अब सीबीआर से दो कदम आगे जाकर होंडा ऐसी बाइक लाएगा, जो दिखने में बड़ी तो होगी ही, साथ ही पावरफुल भी होगी। एशियन होंडा मोटर्स कंपनी लिमिटेड हेड नोरिअक आबे ने बताया कि कंपनी ने इस प्रॉजेक्ट पर काम करने के लिए टीम भी गठित कर दी है। इस टीम में थाईलैंड और जापान के चुनिंदा विशेषज्ञ शामिल हैं, जिन्हें भारत भेजकर बाइक को डिजाइन करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने बताया कि अगर कंपनी ने भारत में इसका प्रॉडक्शन किया, तो बाइक्स जापान भी निर्यात की जाएंगी। आपको बता दें कि होंडा के पास पहले से ही 300-500 सीसी में दो बाइक्स (रिबेल 300 व रिबेल 500) हैं। यूएस बाजार में ये बाइक्स काफी वक्त से चलन में हैं। अब कंपनी का फोकस इस बात पर है कि कैसे पावरफुल बाइक लाकर रॉयल एनफील्ड को टक्कर दी जा सके।

साल 2016-17 में रॉयल एनफील्ड में 5,92 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री की व 13,819 यूनिट्स निर्यात किए। हालांकि, जानकारों का कहना है कि रॉयल एनफील्ड पर फतह पाना, होंडा के लिए आसान नहीं होगा। इसके 'हिमालयन' बाइक के ही ग्राहक भारत से लेकर दूसरे देशों तक फैले हुए हैं।


अधिक बिज़नेस की खबरें