ईवीएम के मुद्दे पर मायावती कोर्ट जाने की तैयारी में
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ईवीएम के मुद्दे पर अदालत जाने की तैयारी में हैं।


लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ईवीएम के मुद्दे पर अदालत जाने की तैयारी में हैं। उन्होंने कहा है कि वह एक-दो दिन के अन्दर कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती हैं। मायावती ने विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिले प्रचण्ड बहुमत के पीछे ईवीएम मशीन में छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि उनके प्रत्याशियों को दिए गए वोट भी भाजपा को मिले। 

बसपा मुखिया ने इस मामले में चुनाव आयोग से भी शिकायत की थी, लेकिन आयोग ने इसे खारिज कर दिया था। आयोग ने साफ किया था कि ईवीएम मशीन में गड़बड़ी सम्भव नहीं है। इसकी टेक्निकल और प्रशासनिक स्तर पर जांच की जाती है। आयोग ने कहा था कि इसके बावजूद अगर किसी के पास कोई सबूत है तो वह मुहैया कराये, इसकी जांच की जायेगी। हालांकि इसके बावजूद मायावती अपने रूख पर कायम रहीं। वहीं अब वह अदालत जाकर इस पूरे मामले को नए सिरे से उठाने की तैयारी में हैं। 

मायवती अभी भी यह मानने को तैयार नहीं हैं कि भाजपा का सत्ता में आना जनादेश है। वह सीधे तौर पर अपनी हार का ठीकरा ईवीएम के सिर फोड़ रही है। उन्होंने पहले भी कहा था कि भाजपा ने चुनाव में एक भी मुस्लिम प्रत्याशी घोषित नहीं किया, इसके बावजूद उसे मुस्लिम बाहुल्य इलाकों से भी वोट मिलें, जो साबित करता है कि ईवीएम में गड़बड़ी की गयी है। वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी मायावती के आरोपों की जांच की बात कही थी। 



अधिक राज्य की खबरें