केजरीवाल की मदद से सुषमा ने पाकिस्तानी छात्रा का दिल्ली के स्कूल में करवाया एडमिशन
सुषमा ने कहा है, बेटी तुम्हारे एडमिशन की जिम्मेदारी हमारी।


नई दिल्ली : आए दिन किसी ना किसी मदद को लेकर चर्चा में रहने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एक बार फिर चर्चा में हैं। सुषमा इस बार पाकिस्तानी छात्रा की मदद को आगे आई हैं। सुषमा ने एक पाकिस्तानी छात्रा को दिल्ली के स्कूल में एडमिशन का भरोसा दिलाया है। सुषमा ने कहा है, बेटी तुम्हारे एडमिशन की जिम्मेदारी हमारी।

पाकिस्तान से आई छात्रा मधु स्कूल में एडमिशन के लिए भटक रही थीं, लेकिन उन्हें कई दिक्कतों का सामना करने के बावजूद एडमिशन नहीं मिल पा रहा था। दिल्ली के सरकारी स्कूल में दाखिले के लिए कोशिश में लगी मधु से आधार कार्ड के अलावा कई जरूरी दस्तावेज मांगे गए। जिसमें मधु ने असमर्थता जताई। लेकिन मामला मीडिया में आने के बाद सुषमा स्वराज ने इस मामले में संज्ञान लिया।

सुषमा स्वराज ने मधु को अपने घर मिलने का आमंत्रण दिया। मधु सुषमा से मिलने उनके घर पर गईं। जिसके बाद मधु ने सुषमा को सारी परिस्थितियों से अवगत कराया। 

मधु ने बताया कि उसके पास आधार कार्ड नहीं होने से वह स्कूल में नौवीं कक्षा में दाखिले के लिए संघर्ष कर रही थी। सुषमा ने फिर मधु से परिवार की जानकारी ली। मधु ने कहा मेरे पापा की कुछ साल पहले मृत्यु हो चुकी है। मां पाकिस्तान में है। मैं अपने भाई और कुछ रिश्तेदार के साथ यहां भाटी माइन्स के संजय कॉलोनी में रहती हूं। पाकिस्तान में पढ़ाई अच्छी नहीं थी, इसलिए यहां आ गई।

इसके बाद सुषमा स्वराज ने केजरीवाल को फोन मिलाया और उनसे कहा, केजरीवाल जी आपने पाकिस्तान से यहां आई लडक़ी मधु के बारे में सुना होगा, मीडिया के द्वारा मुझे भी पता चला। वह लडक़ी अभी मेरे साथ है। उसे भाटी माइन्स के सरकारी स्कूल में एडमिशन चाहिए। वह पढऩा चाहती है। उसका एडमिशन करवा दीजिए। केजरीवाल जी ने भी जवाब में मधु के जल्द एडमिशन का भरोसा दिया और कहा कल से परसों तक में मधु को बुलाकर एडमिशन करवाता हूं।
 


अधिक देश की खबरें