किसानों के बीच आने से मोदी का सूट गंदा हो जायेगा- राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कार्यकताओं को सम्बोधित किया


आजमगढ : आजमगढ़ में मुबारकपुर से अमिलों तक रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने रविवार को मोदी सरकार पर हमला बोलते हुये कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका, चाइना और विदेश घुमने वाले नेता है। किसानों के घर इसलिए नहीं जाते की कपडे गंदे हो जायेंगे। राहुल ने कहा मोदी पूँजीपतियों का कर्ज माफ कर रहे है, वहीं किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। 

राहुल ने अपने रोड शो के दौरान कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों के कर्ज माफी सहित सभी वायदे पूरे किये जायेगें का ऐलान किया। वहीं लगातार अपने आन्दोलनों से राहुल गांधी को घेरने का प्रयास कर रही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से राहुल गांधी ने समर्थन भी मांगा और सरकार आने पर मानदेय बढ़ाने का भी आश्वसन दिया।
 
आजमगढ़ जिले के सर्किट हाउस से रविवार को मऊ रवाना होने से पहले राहुल गांधी का कार्यकर्ता जगह-जगह जोरदार स्वागत किया। नगर के बेलइसा मंड़ी, पहलवान मूर्ति, सिधारी चैराहा, शाहगढ़, सठियाव और मुबारकपुर में राहुल ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। बुनकर बाहुल्य मुबारकपुर कस्बे के अलीगंज चौराहे से अमिलो तक रोड शो शुरू करने से पहले राहुल गांधी ने कार्यकताओं को सम्बोधित किया। 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के बच्चो की शिक्षा, कर्ज के चलते आत्महत्या, महंगाई का मुद्दा छेडकर न केवल प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा बल्कि किसानों के उस घाव को भी कुरेद दिया जो वर्षो से दर्द दे रहा है। राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि मोदी विदेश घूम रहे है, किसानों के घर इसलिए नहीं जायेगे की उनके कपडे गंदे हो जाएंगे, जो उनका 15 लाख का सूट है, वह गंदा हो जायेगा। 

राहुल ने कहा की देश के पूंजीपतियो का 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपये माफ किया, जनता से पूछा आपका कर्ज माफ हुआ तो जनता की तरफ जबाब आया नहीं। यही जबाब प्रत्येक के खाते में 15 लाख रूपये और अनाज के उचित समर्थन मूल्य मिलाने पर भी था। राहुल ने कहा आपकी वह हर बात मोदी तक पहुंचाने के लिए निकला हू और जनता से समर्थन मांग रहा हू। यदि मोदी ने बात सुन ली तो ठीक नहीं तो कांग्रेस की सरकार आई तो इन वायदों को पहले पूरा किया जायेगा। 


अधिक राज्य की खबरें