चिप से पेट्रोल चोरी संभव है तो ईवीएम में गड़बड़ी क्‍यों नहीं : अखिलेश
अखिलेश ने ट्वीट पर लिखा कि जब रिमोट के द्वारा चिप से पेट्रोल की चोरी बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के हो सकती है तो ईवीएम में भी गड़बड़ी संभव है.


लखनऊ : लखनऊ के पेट्रोल पंप पर इलेक्ट्रॉनिक चिप और रिमोट के जरिए तेल चोरी होने के मामले को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्वीट करते हुए इसे ईवीएम से जोड़ा है. अखिलेश ने ट्वीट पर लिखा कि जब रिमोट के द्वारा चिप से पेट्रोल की चोरी बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के हो सकती है तो ईवीएम में भी गड़बड़ी संभव है.


वहीं इस टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल रोकना होगा. गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव-2017 में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद ईवीएम मशीन में गड़बड़ी का मुद्दा राजनीतिक पार्टियों की ओर से लगातार उठाया जा रहा है.

बता दें, कि एसटीएफ की टीम ने बीते गुरुवार रात राजधानी लखनऊ के सात पेट्रोल पंपों पर छापा मारा था. एसटीएफ के अलावा जिला प्रशासन, आपूर्ति विभाग, तेल कंपनियों के प्रतिनिधियों और बांट माप-तौल विभाग की टीम भी मौजूद रही. जांच में सभी पेट्रोल पंपों की मशीनों में तेल चुराने के लिए इस्तेमाल किए रिमोट कंट्रोल चिप बरामद हुए थे. पुलिस ने इस मामले में 4 पेट्रोल पंप मालिकों समेत 24 लोगों को गिरफ्तार किया है.

एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि पेट्रोल चोरी करने वाला एक बड़ा गिरोह यूपी के साथ दूसरे राज्यों में सक्रिये है. जो चिप और रिमोट लगाने का खेल कर रहा था. जिसकी सूचना एसटीएफ मिली थी.


अधिक राज्य की खबरें