पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में दो जवान शहीद, राजनाथ सिंह के घर में हाई लेवल मीटिंग जारी
पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है।


श्रीनगर : पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। सोमवार को पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में भारतीय सेना और BSF के दो जवान शहीद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से फायरिंग के अलावा रॉकेट लॉन्चर से भी हमला किया गया है। पाकिस्तानी सेना की इस हरकत का भारतीय सेना माकूल जवाब दे रही है।

जानकारी के मुताबिक पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ते हुए फायरिंग करनी शुरू कर दी और फिर रॉकेट लॉन्चर से भी हमला किया। इस हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में दोनों जवानों ने दम तोड़ दिया। शहीद होने वाला एक जवान बीएसएफ का, जबकि दूसरा आर्मी का है।

इस बीच दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय मीटिंग चल रही है। जम्मू और कश्मीर के सुरक्षा हालात और छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले को लेकर हो रही इस अहम बैठक में गृह सचिव, CRPF के डीजी, आईबी चीफ और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल हिस्सा ले रहे हैं।

बता दें कि पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने रविवार को ही नियंत्रण रेखा का दौरा किया था। यहां उन्होंने कहा कि उनका देश कश्मीरियों के ‘आत्म-निर्णय’ के अधिकार के लिए किये जा रहे ‘राजनीतिक संघर्ष’ को समर्थन देता रहेगा। बाजवा के दौरे के अगले ही दिन सीमा पर पाकिस्तानी सेना के सीजफायर तोड़ा है।


अधिक देश की खबरें