अखिलेश ने शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे पर कही ऐसी बात...
अखिलेश ने शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे पर कही ऐसी बात...


लखनऊ : समाजवादी पार्टी में आपस में छिड़ी हुई जुंग किसी से छिपी हुई नहीं है अब हालत ये हैं की ये जंग दिनों दिन नए-नए लेती नज़र आ रही है समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले बयान पर टिप्पणी करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें ऐसे किसी मोर्चे के बारे में जानकारी नहीं है। हालांकि, अखिलेश ने कहा कि अगर ऐसा मोर्चा बन रहा है, तो अच्छी बात है। इस बीच आस्तीन के सांप का उदाहरण देते हुए उन्होंने चाचा शिवपाल की घेरने की कोशिश की। अखिलेश ने कहा कि सपेरे कहीं से भी सांप निकाल लेते हैं। हम लोग आस्तीन के सांप को अच्छी तरह पहचानते हैं।  इससे पहले शुक्रवार को शिवपाल यादव ने कहा था कि वे सेक्युलर मोर्चा बनाएंगे, जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे। उन्होंने कहा कि वो इस मोर्चे से बिखरे हुए समाजवादियों और सामाजिक न्याय में  विश्वास करने वाले लोगों को जोड़ेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि फिलहाल सेक्युलर मोर्चा चुनाव नहीं लड़ेगा। इस मोर्चे से समाजवादी पार्टी को मजबूत किया जाएगा। इससे पहले शिवपाल ने बुधवार को इटावा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि वो अखिलेश को एक महीने का अल्टीमेटम दे रहे हैं। उनका कहना था कि अखिलेश नेताजी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दें वरना वो सेक्युलर मोर्चा बनाएंगे। वहीं, अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की दोस्ती आगे भी कायम रहेगी। बता दें कि अभी पिछले दिनों ही मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि कांग्रेस से गठबंधन करना गलती थी। इसी वजह से करारी हार मिली। उन्होंने कहा था कि वो कांग्रेस से गठबंधन के पक्ष में नहीं थे। अब चुनाव के नतीजे आने के बाद सभी लोग हार का ठीकरा एक दूसरे के सर बाँधने की कोशिशे करते नज़र आ रहे हैं।

राज़ खोला अखिलेश ने मोदी के कान में क्या कहा था मुलायम ने


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राजधानी में चल रहे एक शो दौरान एक सवाल के जवाब में जो खुलासा किया उसे सुनकर राजनीती के मैदान में एक हलचल से मच गई है। यह सवाल उत्तर प्रदेश के सीएम पद की शपथ ग्रहण समारोह से शुरू हुआ था। उत्तर प्रदेश के सीएम पद की शपथ ग्रहण समारोह में मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कान में क्या कहा था। 
आजतक की 'उत्तर प्रदेश विकास पंचायत' में शुक्रवार की सुबह से यूपी सरकार के तमाम मंत्री अपनी सरकार के एजेंडे पर बात कर रहे हैं। इसी विकास पंचायत में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विपक्ष का एजेंडा विषय पर अपनी बात रखी और सवालों के जवाब दिए। अखिलेश से ये भी पूछा गया कि मुख्यमंत्री योगी के शपथ ग्रहण समारोह में मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कान में क्या कहा था? जवाब में पहले तो अखिलेश ने कहा कि अगर मैं बता दूंगा तो आप लोग विश्वास नहीं करेंगे लेकिन जब जोर दिया गया तो उन्होंने कहा कि पिता जी ने मोदी जी के कान में कहा था कि बच के रहना ये मेरा बेटा है। जब अखिलेश से पूछा गया कि क्या वाकई ऐसा कहा गया था तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि मैं बताऊंगा तो आप विश्वास नहीं करोगे। गौरतलब है कि जिस दिन योगी का शपथ ग्रहण था तभी से राजनीतिक हलकों में ये सवाल तैर रहा है कि आखिर मुलायम ने मोदी से कान में क्या कहा था। कुछ दिन पहले संसद में जीएसटी पर बहस के दौरान भी कुछ सदस्यों ने मुलायम की खिंचाई करते हुए पूछा कि वे बता दें कि आखिर उन्होंने क्या कहा था लेकिन मुलायम इसपर चुप ही रहे हैं और आज अखिलेश ने जिस तरह से इस सवाल को टाला उससे साफ है कि ये राज अभी राज ही रहने वाला है। पिछले कुछ दिनों से पार्टी के भीतर चल रही गतिविधयों से ऐसे कई सवाल और उनसे जुड़े विवाद पनपते जा रहे हैं।


अधिक राज्य की खबरें