डाॅक्टर्स को उत्कृष्ट कार्य एवं समाजसेवा के लिये मिला  मार्वलस हेल्थ आईकन अवार्ड्स 2017
डाॅक्टर्स को उत्कृष्ट कार्य एवं समाजसेवा के लिये मिला मार्वलस हेल्थ आईकन अवार्ड्स 2017


लखनऊ : ‘‘मार्वलस रिकार्ड्स बुक आॅफ इंडिया‘‘ भारत वर्ष में लोगो द्वारा हर क्षेत्र में बनाये जा रहे नेशनल रिकार्ड को संकलित कर प्रकाशित करने का कार्य करता है साथ ही, ‘मार्वलस पर्सनैलिटी आॅफ इंडिया‘ चैप्टर में उन व्यक्तियों का संक्षिप्त विवरण एवं बायोडाटा प्रकाशित किया जाता है, जिन्होने किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है। इसी क्रम में जीवनदाता डाॅक्टर्स के उत्कृष्ट कार्य एवं समाजसेवा का सम्मान करने के लिये उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिनांक 20 मई 2017 को सायंकाल 06ः00 बजे मार्वलस रिकार्ड्स बुक आॅफ इंडिया द्वारा अविरल गु्रप के तत्वावधान में ‘मार्वलस हेल्थ आईकन अवार्ड्स 2017‘ का आयोजन साइंटिफिक कन्वेन्शन सेन्टर किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, चैक, लखनऊ में किया गया, जहाँ पर देश के कई शहरों के प्रख्यात एवं चिकित्सा के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले डाॅक्टर्स एवं स्वास्थ्य से जुड़े लोगों को सम्मानित किया गया। इस भव्य अवसर पर माननीया डाॅ रीता बहुगुणा जोशी जी (कैबिनेट मंत्री) उत्तर प्रदेश सरकार बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डाॅ एम0एल0बी0 भट्ट ने की। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।
अपने सम्बोधन में डाॅ रीता बहुगुणा जोशी जी ने कहा कि मार्वलस रिर्काड्स बुक आॅफ इंडिया प्रत्येक वर्ष भारत की लीजेण्ड पर्सन को सम्मानित करने का कार्य करता है जिससे नई पीढ़ी को महान विभूतियों से प्रेरणा मिलती है उसी दिशा में मार्वलेस हेल्थ आइकान अवार्ड का आयोजन भी एक प्रशंसनीय कदम है। डाक्टर समाज का सबसे सम्मानित व्यक्ति होता है जिसे भगवान का दर्जा प्राप्त है ऐसे में रोगियों की सेवा करने में सामाजिक पक्ष को ध्यान में रखकर अवार्ड करना एक अच्छी बात है जिससे डाक्टर्स एवं चिकित्सा क्षेत्र में लगे लोगो का उत्साह वर्धन होगा जिससे दीन दुखियों एवं रोगियों की बेहतर सेवा हो सकेगी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये अपने अध्यक्षी सम्बोधन में किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डाॅ एम0एल0बी0 भट्ट ने कहा कि डाॅक्टर जीवन दाता होता है जो निरन्तर अपने प्रयास से मरीज को ठीक करने में अपना अधिक से अधिक समय लगाता है, कई बार अपने निजी कार्य एवं सुख-दुख को ताक पर रखकर रोगी की सेवा में जुटा रहता है, ऐसे में डाक्टर्स एवं स्वास्थ कर्मियों का सम्मान करना एक अच्छा कदम है इसके लिये मार्वलस रिकार्ड्स बुक आॅफ इंडिया साधुवाद का पात्र है।
कार्यक्रम के आयोजन समिति में डाॅ0 शशिकान्त तिवारी (अध्यक्ष, आयोजन समिति एवं प्रधान संपादक, मार्वलस रिकार्ड्स बुक आॅफ इंडिया), श्री अमित सिंह (सचिव, आयोजन समिति एवं डायरेक्टर अविरल गु्रप), श्री अनुराग बत्रा (इवेंट डायरेक्टर) हैं तथा आयोजक सह सचिव श्री माजिद हैं।
इस मौके पर डाॅ0 शशिकान्त तिवारी जी ने कहा कि इस अवार्ड कार्यक्रम में लगभग 40 डाक्टर्स को सम्मानित किया गया। डाॅ0 शशिकान्त तिवारी जी ने कहा कि यह अवार्ड डाक्टर्स/स्वास्थ्य कर्मी के कार्यकुशलता, लोकप्रियता एवं सामाजिक योगदान के आधार पर दिया गया।
श्री अमित सिंह ने कहा कि जीवनदाता डाक्टर्स को भगवान का रूप माना जाता हैं। जब भी कोई मरीज गंभीर रूप से बीमार होता है उस वक्त डाक्टर जी जान से मरीज का इलाज कर उसे ठीक करते हैं एवं नया जीवन देते हैं। इतने पुनीत कार्य करने वाले डाक्टर्स को सम्मानित करने का हमें अवसर मिला है इससे अविरल गु्रप गौरान्वित हो रहा है।
श्री अनुराग बत्रा ने कहा कि डाक्टर्स को सम्मानित करने के लिये मीडिया प्लानर, मार्वलस रिकार्ड्स बुक आॅफ इंडिया द्वारा अविरल गु्रप के तत्वावधान में मार्वलस हेल्थ आईकन अवार्ड्स 2017 का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में श्री राजेन्द्र शर्मा (पूर्व विधायक), श्री राकेश मिश्रा (पूर्व विधायक), श्री परमात्मा सिंह (पूर्व विधायक), श्री आशु दूबे, श्री सूर्यकान्त तिवारी, श्री शिब्बू द्विवेदी, श्री अंकुर गुप्ता, श्री नीरज साहू आदि मौजूद रहे।


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें