बर्मिगम में युवराज सिंह ने खिंचवाया हमशक्ल के साथ फोटो
युवराज को इस मैच के दौरान एक ऐसा फैन मिला जिसकी शक्ल उनसे बहुत मिलती थी।


बर्मिगम : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह के लिए गुरुवार का दिन बेहद खास था। यह युवराज सिंह का 300वां वनडे इंटरनैशनल मैच था। जिसमें जीत हासिल कर भारत ने चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में जगह बना ली। इसके साथ ही एक फैन ने उनका दिन और खास बना दिया। युवराज को इस मैच के दौरान एक ऐसा फैन मिला जिसकी शक्ल उनसे बहुत मिलती थी। अपने इस हमशक्ल को देखकर युवराज इतने खुश हुए उन्होंने उसके साथ फोटो भी खिंचवाया। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस फोटो को ट्वीट भी किया है। अपने हमशक्ल के साथ युवराज का यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। फोटो के साथ बोर्ड ने लिखा है- दो-दो युवराज... जिस पर युवी ने जवाब दिया है, कोई चांस ही नहीं। 

गुरुवार को चैंपियंस ट्रोफी 2017 के सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर चौथी बार चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में जगह बनाई। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने शानदार सेंचुरी लगाई और कप्तान कोहली ने 96 रनों की नाबाद पारी खेली। 

मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली और राहुल द्रविड़ के बाद युवराज 300 ODI खेलने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। अपने इस ऐतिहासिक मैच में युवराज को बैटिंग का मौका नहीं मिला। यह भी एक संयोग है कि युवराज ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत साल 2000 में केन्या में चैंपियंस ट्रोफी से ही किया था। उन्हों अपने पहले मैच में बैटिंग का मौका नहीं मिला था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में वह पहली बार क्रीज पर उतरे और उन्होंने 84 रनों की पारी खेली थी। 

युवराज ने 300 वनडे मैच में 36.84 के औसत से 8622 रन बनाए हैं। जिसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं।


अधिक खेल की खबरें