इंडोनेशिया ओपन : भारत के श्रीकांत वर्ल्ड नंबर वन को हराकर फाइनल में पहुंचे
फाइनल में श्रीकांत की भिड़ंत रविवार को जापान के काजुमासा सकाई से होगी.


जकार्ता: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बि श्रीकांत ने शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. श्रीकांत के लिए यह जीत इसलिए खास रही, क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड नंबर वन को हराया है. दूसरी ओर एक अन्य भारतीय स्टार और दो ओलिंपिक पदक विजेताओं को हराकर सनसनी फैला देने वाले एचएस प्रणय को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. फाइनल मुकाबला रविवार को होगा, जिसमें उनका मुकाबला प्रणय को हराने वाले काजुमासा सकाई से होगा. ऐसे में उनके पास प्रणय की हार का बदला लेने का सुनहरा मौका होगा. यदि श्रीकांत यह खिताब जीतते हैं, तो इतिहास रच देंगे. यह खिताब जीतने वाले वह पहले भारतीय पुरुष स्टार होंगे.

गैरवरीय श्रीकांत ने वर्ल्ड नंबर वन बैडमिंटन स्टार दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को एक घंटे 12 मिनट में बाहर का रास्ता दिखा दिया. श्रीकांत ने सोन वान को 21-15 14-21 24-22 से हराया. फाइनल में श्रीकांत की भिड़ंत रविवार को जापान के काजुमासा सकाई से होगी. वास्तव में सकाई ने शनिवार को ही खेले गए पहले सेमीफाइनल में भारत के एचएस प्रणय पर 21-17, 26-28, 18-21 से जीत हासिल करते हुए फाइनल में प्रवेश किया था.

इस सुपर सीरीज टूर्नामेंट में ओलिंपिक रजत पदक विजेता ली चोंग वेइ और स्वर्ण पदक विजेता चेन लोंग को हराने वाले दुनिया के 25वें नंबर के खिलाड़ी भारत के एचएस प्रणय को जापान के काजुमासा सकाई के खिलाफ पांच बार मैच प्वाइंट मिले, लेकिन वह उन्हें भुना नहीं सके. वह 77 मिनट तक चला मुकाबला 21-17, 26-28 और 18-21 से हार गए.

प्रणय साल 2013 में इसी प्रतिद्वंद्वी से हार गए थे. उन्होंने सकाइ का बखूबी सामना किया, लेकिन रैलियां पूरी करने में नाकाम रहे. सकाई ने शटल पर बेहतर नियंत्रण दिखाया और विजयी रहे.


अधिक खेल की खबरें