'पप्‍पू मुक्‍त भारत' : दंडित कांग्रेसी का नया संकल्‍प
कांग्रेस से 22 साल जुड़े रहने का दावा करने वाले विनय प्रधान ने यह नहीं बताया कि उनका अगला सियासी कदम क्‍या होगा?


नई दिल्‍ली : कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को व्‍हाट्सऐप ग्रुप संदेश में कथित रूप से 'पप्‍पू' कहने वाले मेरठ के पूर्व जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष विनय प्रधान ने पार्टी छोड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि वह जल्‍दी ही देश को 'पप्‍पू मुक्‍त' बनाने के अभियान को लांच करेंगे. यह अभियान कमोबेश बीजेपी के 'कांग्रेस मुक्‍त भारत' से मिलता-जुलता है. इससे पहले बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी और उनके कुछ 'चापलूसों' की वजह से ही कुछ लोग देश में कांग्रेस मुक्‍त भारत का सपना देख रहे हैं. अपने इस्‍तीफे की घोषणा के साथ ही उन्‍होंने कहा, ''जो शख्‍स अपनी प्रशंसा को नहीं समझ सकता तो वह वास्‍तव में 'पप्‍पू' ही है और मुझे उनको ऐसा कहने का कोई पछतावा नहीं है.''

कांग्रेस से 22 साल जुड़े रहने का दावा करने वाले विनय प्रधान ने यह नहीं बताया कि उनका अगला सियासी कदम क्‍या होगा? क्‍या वह बीजेपी या किसी अन्‍य दल में जाएंगे? अपने मकसद में आखिर वह कैसे कामयाब होंगे? लेकिन उन्‍होंने यह कहा कि उनके 'पप्‍पू मुक्‍त' भारत के सपने को साकार करने में कई कांग्रेसी उनकी मदद को तैयार हैं.

उल्‍लेखनीय है कि विनय प्रधान ने कुछ दिन पहले व्‍हाट्सऐप ग्रुप पर कथित रूप से कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को 'पप्‍पू' कह दिया था. इस प्रकरण के बाद प्रधान को मेरठ कांग्रेस अध्‍यक्ष समेत अन्‍य पदों से हटा दिया गया.



अधिक देश की खबरें