24 घंटे में बिके 1 लाख Moto E4 Plus स्मार्टफोन
देश भर में हुई बिक्री में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश और बिहार में हुई, दोनों राज्यों में कुल 12 फीसदी खरीद की गई।


लेनोवो की स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला ने महज 24 घंटे में एक लाख मोटो E4 स्मार्टफोन की बिक्री की है। इसे 12 जुलाई को बाजार में उतारा गया था और यह एक्सक्लूसिव रूप से फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। 

फ्लिपकार्ट ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इसके लाइव होने के पहले घंटे में करीब 1.5 लाख ग्राहक इस प्रॉडक्ट के पेज पर आए। देश भर में हुई बिक्री में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश और बिहार में हुई, दोनों राज्यों में कुल 12 फीसदी खरीद की गई। 

फ्लिपकार्ट ने लॉन्चिंग के पहले 60 मिनटों में 580 फोन प्रति मिनट की बिक्री की। मोटोरोला ने 12 जुलाई को 'मोटो ई4 प्लस' को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। 

इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले होगा जिसपर 2.5D ग्लास शील्ड लगी होगी। इससे अचानक गिरने पर फोन की स्क्रीन को नुक्सान नहीं पहुंचेगा। मोटो E4 प्लस में मेटल बॉडी है जिससे देखने में यह एक प्रीमियम फोन लगता है। इसमें सिम कार्ड ट्रे के साथ माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट अलग से होगा जो अब अधिकतर स्मार्टफोन्स में नहीं मिलता। यानी इस फोन को आप माइक्रोएसडी कार्ड के साथ ड्यूल सिम फोन की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे। 

मोटो E4 प्लस में क्वालकॉम का नया स्नैपड्रैगन 427 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है जो 1.4 गीगाहर्त्ज स्पीड पर क्लॉक्ड है। इसमें 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज होगी जिसे 128 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकेगा। मोटो E4 प्लस में 5000 mAh बैटरी दी गई है। साथ ही रैपिड चार्जिंग टेक्नॉलजी भी है जिससे सामान्य यूज में फोन पूरे दो दिन निकाल सकता है। मोटो E4 प्लस में फिंगरप्रिंट सेंसर होम बटन में ही शामिल है। 

यह इस सीरीज का पहला फोन है जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर लाया गया है। बायॉमीट्रिक टेक्नॉलजी की मदद से मोटो के इस फोन में 3 लेयर सिक्यॉरिटी दी जा रही है। इसमें फिंगर इम्प्रेशन, पिन नंबर और स्क्रीन लॉक फीचर हैं जिससे फोन का डेटा सिक्यॉर रहेगा।

E4 प्लस स्मार्टफोन का कैमरा भी G5 प्लस की तरह दमदार बताया जा रहा है। इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल बैक कैमरा और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। इन दोनों कैमरों में LED फ्लैश, बर्स्ट मोड, HDR और ब्यूटिफिकेशन मोड मिलेंगे। मोटोरोला ने दमदार बैटरी और स्पेसिफिकेशन वाले इस स्मार्टफोन की कीमत 9,999 रु रखी है। मोटो E4 प्लस सिर्फ फ्लिपकार्ट पर गोल्ड और ब्लू कलर में उपलब्ध है।


अधिक बिज़नेस की खबरें