सोमवार 17 जुलाई का राशिफल
आचार्य सिद्धार्थ शास्त्री 8707614345, 7236924618


मेष:- कुछ नये मागरें से प्रगति के आसार बढ़ेंगे। नये कायरें में पूंजी निवेश हेतु धनाभाव अवरोधक हो सकता है। आय के साधन सुलभ होंगे। व्यावसायिक यात्रा द्वारा लाभ संभव। पारिवारिक वातावरण सुखद होगा। 

बृषभ:- पुरानी बातों को सोचकर मन भावविभोर होगा। निराशा प्रगति में बाधक है। अतरू इसे छोड़ने का प्रयत्न करें। नये व्यावसायिक संबंध प्रगाढ़ होंगे। परिश्रम से आर्थिक लाभ का योग है। आलस्य कतई न करें। 

मिथुन:- परिवार में दूसरों में कमियां देखने के बजाए स्वयं को सुधारें। सब कुछ छोड़ परिवार को एकजुट रखने की चेष्ठा करें। कायरे के अत्याधिक बोझ से मन बोझिल होगा। जीविका में लाभ के आसार हैं। 

कर्क:- निकट संबंधों में जो गलतियां हो गई हैं, उन्हें सुधारने की चेष्ठा करें। आपका अस्थिर मन मूल्यवान समय को व्यर्थ के कार्यों में गंवायेगा। शिक्षा में समुचित परिश्रम करने में असमर्थ मन चिंतित होगा। 

सिंह:- काफी दिनों से अवरेधित कोई कार्य हल होने के आसार बनेंगे। जीविका में सामान्य व्यस्तता रहेगी। सब कुछ सामान्य होते हुए भी मन अरुचि का शिकार होगा। किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा। 

कन्या:- व्यावसायिक क्षेत्र में प्रगति के अच्छे आसार बनेंगे। कुछ व्यासायिक कारणों से घर से दूर रहना पड़ सकता है। परिजनों की सुख-सुविधा के प्रति मन चिंतित होगा। राजनीति से जुड़े लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। 

तुला:- पारिवारिक कायरें में अवरोधों से मन खिन्न होगा। कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जीवन का अनुसरण करें। कमजोर मनोबल के कारण मन में शंकाओं का जन्म संभव। व्यावसायिक क्षेत्र में प्रतिभा में निखार आयेगा। 

वृश्चिक:- बड़ों से वाद-विवाद न करे। वैवाहिक संबंध बनने की प्रक्रिया में गति आयेगी। आय के साधन सुलभ होंगे। परिवार में किसी की अस्वस्थता से मन परेशान होगा। 

धनु:- शासन-सत्ता एवं राजकीय क्षेत्रों से जुड़े लोगों की क्रियाशीलता बढ़ेगी। पुरानी बातों को लेकर मन परेशान होगा। काफी दिनों से प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा। स्वास्य के प्रति सचेत रहें। 

मकर:- रोजगार में कुछ नये आसार उत्साह वर्धन करेंगे। महत्वपूर्ण कायरें में लापरवाही न करें। खान-पान में परहेज रखें। शिक्षा प्रतियोगिता की दिशा में किया गया प्रयत्न सार्थक होगा। प्रणय संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। 

कुंभ:- कुछ नये शक्तिवान लोगों से निकटता बढ़ेगी। पारिवारिक दायित्वों की समय से पूर्ति हेतु प्रयत्नशील होंगे। जीविका में प्रगति के आसार हैं। अनावश्यक व्यय पर नियंतण्ररखें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। 

मीन:- कुछ नये लाभ से उत्साह बढ़ेगा। पुरानी बातों को सोच अपनी उर्जा का हृास न करें। सघर्ष के दिन बीतने और प्रगति के नए द्वार खुलने वाले हैं। काफी दिनों से अवरोधित कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने के आसार हैं। 


अधिक धर्म कर्म की खबरें