गठबंधन में दरार की अटकलों के बीच राहुल गांधी से मिले नीतीश कुमार
राहुल से नीतीश से यह मलाकात काफी अहम है क्योंकि पिछले कुछ समय से नीतीश की भाजपा के साथ नजदीकियां बढ़ी हैं.


नई दिल्ली : बिहार में गठबंधन में दरार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. समझा जाता है कि दोनों ने वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की. पार्टी सूत्रों ने बताया कि नीतीश राहुल के राजधानी में तुगलक लेन स्थित आवास पर पहुंचे तथा बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर चर्चा की. राहुल से नीतीश से यह मलाकात काफी अहम है क्योंकि पिछले कुछ समय से नीतीश की भाजपा के साथ नजदीकियां बढ़ी हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार महागठबंधन का साथ छोड़ भाजपा के साथ जा सकते हैं.

नीतीश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा निवर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में दिये गये रात्रि भोज में भाग लेंगे. राहुल गांधी से उनकी यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जबकि राज्य मंत्रिमंडल में तेजस्वी के बने रहने को लेकर उनमें मतभेद है जिससे जदयू, राजद एवं कांग्रेस में महागठबंधन को ‘खतरा’ उत्पन्न हो रहा है.

राजद प्रमुख लालू ने जहां तेजस्वी के इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया है वहीं समझा जाता है कि नीतीश को तेजस्वी के पद पर बने रहने को लेकर आपत्ति है क्योंकि इससे ‘भ्रष्टाचार विरोधी’छवि प्रभावित होगी. नीतीश नीत जदयू ने राष्ट्रपति चुनाव में 17 विपक्षी दलों की संयुक्त उम्मीदवार मीरा कुमार को समर्थन न देकर राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन दिया था.


अधिक देश की खबरें