Video : भारतीय टैंक के आगे पस्त हुआ चीनी टैंक
डोकलाम विवाद के चलते हर रोज गीदड़ भभकी देने वाले चीन को रूस में भारत के सामने मुंह की खानी पड़ी है.


नई दिल्ली : डोकलाम विवाद के चलते हर रोज गीदड़ भभकी देने वाले चीन को रूस में भारत के सामने मुंह की खानी पड़ी है. रूस में इन दिनों चलने वाले एक जबरदस्त मुकाबले में चीन के टैंक फिसड्डी साबित हुए हैं. रूस के आर्मी गेम में सभी देशों के टैंक का मुकाबला हुआ जिसमें भारत ने भी हिस्सा लिया. भारतीय सेना इस प्रतियोगिता के दूसरे राउंड में चली गई है. पहले ही राउंड में रूस ने बाजी मारी थी और भारत चौथे नंबर पर आया था. प्रतियोगिता में चीन के टैंक ने भी हिस्सा लिया. लेकिन चीनी टैंक लड़खड़ा गया और उसके कई हिस्से अलग-अलग हो गए.


इस प्रतियोगिता का पहला राउंड समाप्त हो गया है अब अगले दो या तीन दिन तक दूसरे राउंड का मुकाबला चलेगा. इस राउंड में टैंक के साथ-साथ हथियार चलाने का गेम भी होगा. दूसरे राउंड में 10 अगस्त को भारत का मुकाबला होगा. दूसरे राउंड में 48 किलोमीटर की रिले रेस होगी, जिसमें एक ही टैंक होगा और उसके द्वारा ही करतब दिखाए जाएंगे. आपको बता दें कि पहले राउंड में भारत के टैंक भीष्मा ने कैसा प्रदर्शन किया. एक ट्विटर यूजर ने भीष्मा के प्रदर्शन की वीडियो शेयर की है. 

दूसरे राउंड में शीर्ष पर रहने वाली टॉप 4 टीमें अगले राउंड में जाएंगी'. फाइनल रेस 12 अगस्त को होगी. इस साल इस प्रतियोगिता में कुल 19 देशों ने हिस्सा लिया था, जिसमें भारत, रूस, चीन, कजाकिस्तान जैसे देश शामिल हैं.


अधिक देश की खबरें