मिस्र : 2 ट्रेनों के बीच टक्कर में 44 की मौत
राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी ने पीड़ितों के प्रति संवेदना जाहिर की है.


मिस्र : मिस्र के तटीय शहर अलेक्जेंड्रिया के पास दो ट्रेनों के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई. इस हादसे में 44 लोगों की मौत हो गई और 180 से अधिक लोग घायल हो गए.
मिस्र के मंत्रिमंडल ने मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी होने की आशंका जताई है. हादसे पर दिए बयान में कहा गया है कि इस बारे में अंतिम आंकड़ा दोनों ट्रेनों का मलबा साफ किए जाने के बाद जारी किया जाएगा.

यह हादसा शुक्रवार को उस समय हुआ जब अलेक्जेंड्रिया से काहिरा जा रही ट्रेन पोर्ट सिटी की ओर से आ रही एक ट्रेन से टकरा गई. हादसे के बाद सुरक्षाबल और बचाव दल रात से ही बचे हुए लोगों की तलाश करने और पटरी पर से मलबा हटाने में जुटा है.

स्थानीय मीडिया ने स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि काहिरा-अलेक्जेंड्रिया ट्रेन के ड्राइवर ने पुलिस के आगे सरेंडर कर दिया है. उसे आगे की जांच के लिए अलेक्जेंड्रिया में अल-रामल पुलिस थाने भेज दिया गया है.

मिस्र के अभियोजक-जनरल नबील सादिक ने ट्रेन हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी ने पीड़ितों के प्रति संवेदना जाहिर की है. उन्होंने सरकारी विभागों को मामले की जांच करने और घातक हादसे के कारणों का पता लगाने का आदेश दिया है.


अधिक विदेश की खबरें

WTO : अमेरिका को भारत की खरी खरी, हर हाल में निकालना होगा खाद्य सुरक्षा पर स्थायी समाधान..

विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) की अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में चल रही मंत्री स्तरीय वार्ता टूटने ... ...