कोहली का धोनी और रोहित को लेकर बड़ा बयान
कोहली का धोनी और रोहित को लेकर बड़ा बयान


नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ रविवार को तीसरे वनडे मैच में जीत हासिल कर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाने वाली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच में शतक जडऩे वाले रोहित शर्मा और अर्धशतकीय पारी खेलने वाले महेन्द्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है। कोहली ने कहा कि युवा खिलाडिय़ों को इनसे सीख लेना चाहिए।

- एक समय 61 रन पर चार विकेट गंवाकर भारतीय टीम मुश्किल में आ गई थी लेकिन रोहित और धोनी ने बेहतरीन पारियां खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। 

- विराट ने जीत के बाद कहा कि छोटे लक्ष्य हमेशा मुश्किल भरे होते हैं। हालांकि यदि दो या तीन बार ऐसा होता है तो यह मुद्दा नहीं है। हम पहले भी छोटे लक्ष्य का आसानी से पीछा करते रहे हैं।  यह विकेट चुनौती भरा था लेकिन हमने इस चुनौती को आसानी से पार कर लिया।

- भारतीय कप्तान ने कहा कि रोहित और धोनी ने लाजवाब बल्लेबाजी की। उन्होंने जिस जीवटता से बल्लेबाजी करते हुए टीम को संकट से उबारते हुए जीत दिलाई ,युवा खिलाडिय़ों को उनसे सीख लेने की जरूरत है। कप्तान ने मैच में पांच विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह की भी जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि वह अभी तक तीन मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं और शानदार लय में हैं। वह छोटे प्रारूप के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्होंने सही तरीके से गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया।


अधिक खेल की खबरें