उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने खेल प्रतिभा खोज पोर्टल लॉन्च किया
मंगलवार को राष्ट्रपति विभिन्न खेलों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ियों को खेल सम्मान प्रदान करेंगे।


नई दिल्ली : उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू ने देश के युवाओं में खेल प्रतिभा की खोज के लिए सोमवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में एक खेल प्रतिभा खोज पोर्टल लॉन्च किया। पोर्टल के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि देश में अपार खेल प्रतिभा है। बता दें कि 29 अगस्त को मेजर ध्यानचंद की जयंती होती है और इस दिन को नैशनल स्पोर्ट्स डे के तौर पर मनाया जाता है। 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'भारत के पास खेलों के क्षेत्र में अद्भुत प्रतिभा है। इन प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया गया है।' मंगलवार को राष्ट्रपति विभिन्न खेलों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ियों को खेल सम्मान प्रदान करेंगे।

इस पोर्टल लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा, 'इस तरह की पहल न सिर्फ देश की बेहतरीन प्रतिभाओं की खोज में मदद करेगी बल्कि सभी आवेदकों को समान अवसर और प्रतिस्पर्धी माहौल भी तैयार करके देगी।' खेल मंत्री विजय गोयल ने इस तरह के पोर्टल की जरूरत के बारे में कहा, 'खिलाड़ी अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं और अब यह खेल महासंघों की जिम्मेदारी है कि वे ऐसा प्रदर्शन करें कि प्रतिभावान लड़के-लड़कियां अपने क्षेत्र में बेहतरीन परिणाम ला सकें।'

यह पोर्टल सभी के लिए खुला है और इच्छुक खिलाड़ी इस पोर्टल पर खुद को पंजीकृत करके अपनी उपलब्धि की जानकारी, विडियो या अन्य विश्वसनीय दस्तावेजों को डाल कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं।


अधिक देश की खबरें