किसानों को मजबूत नहीं मजबूर बनाना चाहते हैं मोदी: राहुल गांधी
राहुल ने कहा कि मोदी सरकार मनरेगा का गला घोंट रही है।


उन्नाव : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को उन्नाव में प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी किसानों को मजबूत के बजाए मजबूर बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों का कर्जा माफ किया था। क्या मोदी जी भी किसानों का कर्जा माफ करेंगे। कांग्रेस की किसान यात्रा गुरूवार को कानपुर पहुँची थी।किसान यात्रा के कानपुर पहुँचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल का भव्य स्वागत किया। स्वागत के दौरान कार्यकर्ताओं ने राहुल का मुकुट पहनाया तो वे बोले - मैं राजा नहीं हूँ।

यह मुकुट तो मोदी जी के लिए है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार अब रेल बजट समाप्त करने जा रही है लेकिन सरकार को चाहिए कि किसान बजट बनाये। उन्होंने कहा कि चाह कर भी किसान बच्चों को नहीं पढ़ा पाता है। मोदी सरकार ने अरबपित उद्योगपतियों का एक लाख दस करोड़ रुपया माफ कर दिया और किसान का कर्ज माफ करने के लिए उनके पास पैसा नहीं है।उन्होंने कहा कि मोदी जी सुबह उठते ही सबसे पहले अपने पायलट को फोन करते हैं और कहते हैं कि जल्दी तैयार हो जाओ। उनका अधिकांश समय यात्राओं में ही बीतता है। विदेश यात्राओं और उद्योगपतियों से मिलने का समय तो है लेकिन किसानों के लिए उनके पास समय नहीं है। 

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार के समय क्रूड आयल 140 रुपए वैरल था जो अब 40 रुपए वेरल आ गया है। इसके बाद भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार मनरेगा का गला घोंट रही है, कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी।


अधिक राज्य की खबरें