पुलिस बूथ में महिला से रेप की कोशिश, आरोपी युवक अरेस्ट
पुलिस बूथ में महिला से रेप की कोशिश, आरोपी युवक अरेस्ट
पुलिस बूथ में महिला से रेप की कोशिश, आरोपी युवक अरेस्ट


लखनऊ: एक महिला से शनिवार देर रात पुलिस बूथ में रेप करने की कोशिश की गई। महिला की चीख पुकार सुन आस-पास के लोगों ने युवक को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया है। आरोपी की पहचान निरालानगर इलाके के लाल कॉलोनी निवासी राहुल चैधरी के रूप में हुई। युवक को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा पुलिस के मुताबिक, शनिवार रात करीब 12 बजे के आस-पास हसनगंज कोतवाली के डालीगंज में एक बंद पड़े पुलिस बूथ में एक बुजुर्ग महिला से एक युवक रेप की कोशिश कर रहा था। महिला विक्षिप्त बताई जा रही है। इस घटन को सबसे पहले देखनी वाली महिला हुस्नआरा ने बताया रात को एक महिला के चीखने की आवाज आ रही थी।
 वहां कई मकान थे तो मुझे लगा कि पति-पत्नी लड़ रहे हैं। मैं पास गई तो देखा आवाज मकान से नहीं पुलिस बूथ से आ रही है। वहां एक औरत नग्नअवस्था में थी जो चीख रही थी और एक लड़का उसका रेप करने की कोशिश कर रहा था। मैं वहां चिल्लाने लगी और लोगों को बुलाया। मेरी आवाज सुन कर लड़का भागने लगा, तब तक आस-पास के लोग आ गए और उसे पकड़ लिया। 

सीओ अलीगंज मीनाक्षी ने कहा डालीगंज में बंद पड़े पुलिस बूथ में एक बुजुर्ग महिला जो कि विक्षिष्त है उसके साथ युवक रेप करने की कोशिश कर रहा था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं पुलिस ने विक्षिप्त महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस बूथ में हुई इस रेप की घटना से जहां हाईटेक पुलिस की पोल खुल गई है वहीं दूसरी तरफ इस घटना से पुलिस महकमे में भी हड़कम्प मचा है। 
जानकारी के मुताबिक, शनिवार की रात हुस्नआरा (समाजसेविका) अपने बच्चों के साथ हसनगंज के डालीगंज क्रासिंग पर बने फ्लाईओवर के नीचे आइसक्रीम खा रहीं थीं। तभी एक महिला के चीखने की आवाज पुलिस बूथ के भीतर से आ रही थी। महिला ने जब पास जाकर देखा तो बूथ के अंदर एक युवक बुजुर्ग मानसिक विक्षिप्त महिला (जो कि नग्न अवस्था) थी उसके साथ बलात्कार कर रहा था। समाजसेविका की माने तो आरोपी युवक विक्षिप्त महिला का मुंह दबाने का प्रयास कर रहा था।
 ये नजारा देख समाजसेविका ने शोर मचाया तो आरोपी युवक ने पीड़ित महिला को पीछे ढकेलते हुए भागने लगा। आरोपी को भागता देख राहगीरों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया और और उसे खूब धुना। इसकी सूचना जैसे ही लोगों ने पुलिस को दी तो पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर एएसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार, सीओ अलीगंज डॉ. मीनाक्षी, थाना प्रभारी पीके झा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय लोगों के मुताबिक, पुलिस रात में भारी भार वाहनों और ट्रकों से वसूली में लगी रहती है। 
वसूली के चलते पुलिस बूथ पर कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं रहता। इस घटना के वक्त भी पुलिस बूथ में कोई नहीं मौजूद था। जिसका फायदा या कहें हाईटेक पुलिस की वसूली के चलते वहीं से गुजर रही विछित महिला को युवक ने पुलिस बूथ में खींच लिया और उसके साथ जबरन रेप किया। वहीं जब महिला ने इसका विरोध किया और चीखने चिल्लाने लगी। इसके बाद महिला को दरिंदे के चंगुल से बचाया जा सका। 


अधिक राज्य की खबरें