स्‍टीव स्मिथ ने इस क्रिकेट खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ा स्‍लेजर
एशेज सीरीज के अंतर्गत में ब्रिस्‍बेन में हुए पहले टेस्‍ट को 10 विकेट से जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है.



एडिलेड : एशेज सीरीज के दौरान परंपरागत प्रतिद्वंद्वी इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मैदान में मुकाबले के साथ मैदान के बाहर भी 'बयान युद्ध' भी भी चल रहा है. इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जिमी एंडरसन की ओर से ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों पर अपमानजनक टिप्‍पणी किए जाने के बाद कंगारू टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने पलटवार किया है. स्मिथ ने एंडरसन को छींटाकशी (स्‍लेजिंग) में मास्‍टर बताया है. स्मिथ ने कहा कि एंडरसन सबसे बड़े स्‍लेजर एक हैं. एशेज सीरीज के अंतर्गत में ब्रिस्‍बेन में हुए पहले टेस्‍ट को 10 विकेट से जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है.

गौरतलब है कि एडिलेड में होने वाले दूसरे टेस्‍ट से पहले इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन ने एक अखबार के कॉलम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों को bullies (झगड़ालू, धौंस जमाने वाला) बताया था. यही नहीं, एंडरसन ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पर जॉनी बेयरस्‍टॉ विवाद को बढ़ा-चढ़ा कर पेश करने का आरोप लगाया. इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बेयरस्‍टॉ ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट से सिर टकराया था.

एंडरसन के इस कमेंट पर जब स्मिथ से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्‍होंने तल्‍ख अंदाज में कहा, ' जिमी एंडरसन छींटाकशी करने वालों में सबसे बड़े क्रिकेटर हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने इस बात से भी इनकार किया कि बेयरस्‍टॉ घटना का उन्होंने मजाक बनाया था. स्मिथ ने कहा, 'मैंने जिमी का आर्टिकल पढ़ा है. मुझे लगता है एंडरसन का हमें झगड़ालू और बड़ा स्लेजर कहना काफी रोचक है. अमुझे लगता है कि वह क्रिकेट के मैदान में सबसे बड़े स्लेजर में से एक हैं. उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा, 'मुझे याद है 2010 में जब मैं टीम में आया था वह मुझ पर छींटाकशी करके काफी खुश थे.

अधिक खेल की खबरें