...जब मास्क पहनकर उतरे श्रीलंकाई खिलाड़ी
प्रदूषण की वजह से खेल करीब 15 मिनट रूका रहा.


नई दिल्ली : दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसर टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को मेहमान टीम श्रीलंका के कुछ खिलाड़ियों ने दिन के दूसरे सेशन में मास्क पहनकर फील्डिंग की.

वैसे तो पिछले काफी समय से दिल्ली समेत नॉर्थ इंडिया वायु प्रदूषण की जद में है. ख़ासकर दिल्ली हवा की ख़राब गुणवत्ता के कारण बीते दिनों सुर्खियों में भी रहा. ख़राब मौसम के कारण ही श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने मास्क पहनकर मैदान पर उतरने का फैसला किया.

श्रीलंका के लगभग पांच खिलाड़ी मैदान पर दूसरे सेशन में मास्क पहनकर उतरे. इन खिलाड़ियों में कप्तान दिनेश चंडीमल, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज़, सुरंगा लकमल, दिलरुवान परेरा और धनंजय डी सिल्वा हैं.

जबकि मैच को जारी रखने के लिए मैदानी अंपायर्स को दोनों टीमों के कप्तानों से बातचीत करनी पड़ी. प्रदूषण की वजह से खेल करीब 15 मिनट रूका रहा. हवा में स्मॉग की वजह से श्रीलंकाई खिलाड़ियों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. अंपायर और मैच रेफरी डेविडन बून के बीच इस पर चर्चा के बाद खेल शुरू हुआ.

गौरतलब है कि दिल्ली में दिवाली के आसपास प्रदूषण का स्तर सामान्य से तीन गुना अधिक बढ़ गया था. दिल्ली की तुलना गैस चैंबर से करते हुए पांचवीं तक के स्कूलों को लगभग सप्ताह भर के लिए बंद भी कर दिया गया था.

लेकिन भारत और श्रीलंका के बीच फिरोज़शाह कोटला में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान करीब 12:30 बजे इसका असर दिखाई दिया.

अधिक खेल की खबरें