टीम इंडिया खबरदार...आ रहा है 'गुलाबी गैंग' का 'सरदार'!
Demo Pic


नई दिल्ली,  6 मैचों की वनडे सीरीज में भले ही टीम इंडिया ने शुरुआती 3 मैचों में जीत हासिल कर ली हो, लेकिन चौथे मुकाबले में उस पर गुलाबी गैंग हमला कर सकता है और विराट की सेना को उसके सरदार से बड़ा खतरा है. हम बात कर रहे हैं ए बी डिविलियर्स की जो चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और चौथे वनडे में खेलने के लिए फिट हैं. द.अफ्रीका की टीम शनिवार को चौथे वनडे में गुलाबी कपड़े पहनकर उतरने वाली है. आपको बता दें ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुक करने के लिए द.अफ्रीकी टीम गुलाबी किट पहनती है.

गुलाबी कपड़ों में छा जाते हैं ए बी डिविलियर्स
इसे संयोग कहें या कुछ और लेकिन ये हकीकत है कि जब भी ए बी डिविलियर्स गुलाबी किट में मैदान पर उतरते हैं साउथ अफ्रीका की जीत तय हो जाती है. ए बी डिविलियर्स ने पिंक ड्रेस पहनकर 5 मैच खेले हैं और उसमें उनका औसत 112.5 है.

गुलाबी ड्रेस पहनकर डिविलियर्स ने जोहानिसबर्ग के मैदान पर 5 पारियों में 450 रन बनाए हैं. जिसमें 2 शतक 2 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक डिविलियर्स ने गुलाबी कपड़े पहनकर ही लगाया था. साल 2015 में डिविलियर्स ने 31 गेंदों में शतक जड़ दिया था. इस मैच में उन्होंने 44 गेंद में 149 रन बनाए थे. जिसमें 16 छक्के शामिल थे.

पिंक ड्रेस में डिविलियर्स के शतक
डिविलियर्स ने साल 2013 में पिंक ड्रेस पहनकर पाकिस्तान के खिलाफ 108 गेंद में 128 रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने साल 2013 में ही भारत के खिलाफ 47 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली. साल 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ महज 44 गेंद मे 149 रन बनाए. साल 2016 में पिंक ड्रेस में डीविलियर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ 36 रन बनाए. इसके बाद पिछले साल 2017 में डिविलियर्स ने श्रीलंका के खिलाफ 61 गेंदों में नाबाद 60 रनों की पारी खेली.

100 फीसदी जीत का रिकॉर्ड
द.अफ्रीकी टीम जब भी पिंक ड्रेस में मैदान पर उतरी है और जब भी उसके धाकड़ बल्लेबाज ए बी डिविलियर्स का बल्ला चला है, उसमें द.अफ्रीका को जीत से कम कुछ नहीं मिला है. मतलब गुलाबी कपड़ों में द.अफ्रीका की जीत का रिकॉर्ड 100 फीसदी है. शनिवार को द.अफ्रीकी टीम को एक बार फिर डिविलियर्स से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. क्योंकि अगर चौथा मैच भी मेजबान टीम हार गई तो उसके हाथ से सीरीज भी चली जाएगी.

अधिक खेल की खबरें