स्टीवन स्मिथ ने फिर जीता ये ख़ास खिताब
File Photo


क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने अपने एलेन बोर्डर अवार्ड्स की घोषणा कर दी है, जिसमें एक बार फिर स्टीवन स्मिथ का दबदबा नजर आया है. हालांकि डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच और एलिस पैरी ने भी...

कंगारू कप्तान स्टीवन स्मिथ ने पिछले 12 महीने में शानदार प्रदर्शन किया. यह उसी का परिणाम है कि उन्हें दूसरी बार एलेन बोर्डर मेडल से सम्मानि​त किया गया है. इससे पहले उन्होंने 2015 में यह मेडल जीता था.

डोनाल्ड ब्रैडमैन के बाद देश सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जा रहे स्मिथ को 246 वोट मिले और उन्होंने दो बार के पदक विजेता डेविड वार्नर (162 वोट) और नाथन लियोन (156 वोट) को पछाड़ा. आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब जीतने वाले स्मिथ ने पिछले 12 महीने में सभी प्रारुपों में 64.76 की औसत से 1754 रन बनाए हैं. जबकि इस दौरान स्टीवन स्मिथ अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मस्ती करते नजर आ रहे हैं.

आॅस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर को वनडे क्रिकेटर आॅफ द ईयर चुना गया. इस दौरान उनकी पत्नी भी मौजूद थी.

पिछले 12 महीने में आॅस्ट्रेलिया के लिए महिला क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाली आलराउंडर एलिस पैरी ने दूसरी बार बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार जीता.पैरी ने इससे पहले 2016 में भी यह पुरस्कार जीता था.

आॅस्ट्रेलिया के लिए वनडे और टी 20 क्रिकेट में ओपनर की भूमिका निभाने वाले एरॉन फिंच को टी 20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का सम्मान मिला है. जबकि जाए रिचर्डसन को ब्रैडमैन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

अधिक खेल की खबरें