क्रिकेट के अलावा इस वजह से भी इन खिलाड़ियों की दीवानी है दुनिया
File Photo


शरीर पर टैटू बनवाने की सदियों पुरानी परंपरा ने आज फैशन का रूप ले लिया है. इसकी गिरफ्त में ना सिर्फ फुटबॉलर बल्कि अब सभी स्पोर्ट्स के खिलाड़ी आ गए हैं. यही नहीं, टैटू का फैशन दुनियाभर के युवाओं के बीच भी ख़ास चर्चित है. जानिए...

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के सबसे स्टाइलिश क्रिकेटर हैं. जबकि टैटू बनवाने के मामले में भी उनका कोई सानी नहीं है. उनके शरीर पर करीब 4-5 टैटू हैं जिसमें वृश्चिक राशि का चिन्ह, विश्वास का चीनी प्रतीक और जापानी समुराई योद्धा का तलवार उठाए हुए टैटू बेहद ख़ास है. वैसे खुद कोहली भी मानते हैं कि टैटूओं से उन्हें नई ताकत मिलती है.

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज़ क्रिस गेल अपने साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाने और मस्ती करने के कारण खूब चर्चा में रहते हैं. जबकि उनका टैटू प्रेम भी किसी से छुपा हुआ नहीं है. उन्होंने अपने दोनों हाथों के अलावा चेस्ट पर भी टैटू बनवाया हुआ है जिसका प्रदर्शन वह अक्सर करते रहते हैं.

अपने बेहतरीन लाइफस्टाइल के कारण चर्चा में रहने वाले इंग्लिश बल्लेबाज़ केविन पीटरसन भी टैटू के शौकीन हैं. उन्होंने तीन शेरों के टैटू के साथ साथ रोमन अंकों में डीसीएक्सएक्सवीआई भी लिखवाया हुआ है. जबकि उनका एक टैटू संस्कृत में बना हुआ है. वहीं उन्होंने जहां भी शतक जड़ा है उन देशों का नक्शा भी उनके शरीर पर है.

टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन भी टैटू के दीवाने हैं. उनके दाएं कंधे पर ‘कार्प डिम' का टैटू है जो कि ताकत और खुशी का प्रतीक है. इसके अलावा उनकी बायीं पिंडली पर पक्षी का टैटू तो उन्होंने अपने हाथ पर अपनी पत्नी का नाम आयशा भी गुदवा रखा है. वैसे शिखर ने अपना पहला टैटू 15 साल की उम्र में बनवाया था.

इंग्लिश आॅलराउंडर बेन स्टोक्स भी टैटू के फैशन में माहिर खिलाड़ी हैं. वह अपने शरीर पर बने टैटूओं को अपने लिए लकी मानते हैं. जबकि मैदान पर उनकी आॅलराउंडर क्षमता से हर कोई भलीभांति वाकिफ है.

अपने विस्फोटक बल्लेबाज़ी के कारण हर​ किसी के दिल पर राज करने वाले न्यूजीलैंड के ब्रेंडेन मैक्कुलम भी अपने टैटू के कारण जाने जाते हैं. उनके दाएं हाथ पर नंबर के रूप में एक टैटू बना हुआ है.

बेशक साउथ अफ्रीका के स्पीडस्टर इंटरनेशनल क्रिकेट से चोटिल होने के कारण दूर हों लेकिन उनके टैटू हमेशा चर्चा का विषय रहे हैं. उन्होंने अपने शरीर पर देश के राष्ट्रीय झंडे में मौजूद तीन रंगों में तीन प्रोटियाज गुदवाने के अलावा भुजा पर एक शानदार टैटू बनवाया हुआ है.

श्रीलंका के लसिथ मलिंगा अपने हेयरस्टाइल के अलावा अपने टैटू के कारण भी लोकप्रिय हैं. उन्होंने अपनी दायीं भुजा पर दो तारीखें लिखवाई हुई हैं. उन्होंने 1-7-2004 का टैटू बनवाया हुआ है. यह वह तारीख है जिस दिन उन्होंने टेस्ट में पदार्पण किया था. जबकि दूसरी वह तारीख है जिस दिन उन्होंने लगातार चार बॉल पर चार विकेट लिए थे. वहीं उन्होंने अपनी कलाई पर पत्नी का नाम भी गुदवा रखा है.

अधिक खेल की खबरें

किसान के बेटे सौरभ चौधरी ने 2 दिन में तीसरी बार लगाया गोल्ड पर निशाना, मनु भाकर के साथ मिलकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड..

पिता किसान हैं लेकिन बेटा गोल्ड पर निशाना लगाकर हिंदुस्तान का नाम रोशन कर रहा है. हम ......