CWG 2018: मुक्केबाज अमित पंघाल ने कांस्य सुनिश्चित किया
अमित ने सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल करने के साथ ही भारत के लिए कांस्य पदक पक्का कर लिया है.


गोल्ड कोस्ट: अमित पंघाल ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में मंगलवार को छठे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 46-49 किलोवर्ग की मुक्केबाजी स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. अमित ने सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल करने के साथ ही भारत के लिए कांस्य पदक पक्का कर लिया है. वहीं, छठे दिन लॉन-बॉल में निराशा हाथ लगी है. पुरुष एकल वर्ग में जहां कृष्णा जाल्सो को हार का सामना करना पड़ा. महिला युगल वर्ग में लवली चौबे और रूपा रानी तिर्के को भी हार का सामना करना पड़ा.

सेमीफाइनल में अब शुक्रवार को अमित का सामना युगांडा के जुमा मीरो से होगा। मीरो ने क्वार्टर फाइनल-3 में केन्या के शाफी हसन को मात देकर अंतिम-4 में स्थान हासिल किया.

लॉन बॉल में कृष्णा ने पुरुष एकल वर्ग के सेक्शन-ए राउंड-3 में पहले फीजी के अरुण कुमार को 21-11 से मात दी थी, लेकिन राउंड-4 में उन्हें जमैका के एंड्रयू नेवेल ने 21-18 से हरा दिया. महिला युगल वर्ग के सेक्शन-ए राउंड-2 में लवली और रूपा की जोड़ी ने जर्सी की रैचेल मेक्डोनल्ड और क्रिस्टिन ग्रिमेस की जोड़ी को 22-12 से मात दी. भारतीय जोड़ी को हालांकि, राउंड-3 के मैच में नॉर्थन आयरलैंड की जोड़ी कैथरीन बेटी और सैंड्रा बेली ने 15-14 से हराया.

अमित ने क्वार्टर फाइनल-4 में स्कॉटलैंड के अकील अहमद को 4-1 से मात दी. इस मैच में अमित को अहमद ने अच्छी टक्कर दी. 

अधिक खेल की खबरें