CWG 2018: रॉबर्ट पिटकेयर्न ने 79 साल की उम्र में बनाया रेकॉर्ड
कनाडा के रॉबर्ट पिटकेयर्न ने 79 साल की उम्र में कॉमनवेल्थ गेम्स में डेब्यू किया और वह ऐसा करने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं।


गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया) : जिस उम्र में लोग घर बैठकर आराम करते नजर आते हैं, उस उम्र में कोई खिलाड़ी बनकर यदि कॉमनवेल्थ गेम्स में डेब्यू करता है तो कोई भी हैरान हो सकता है। कनाडा के रॉबर्ट पिटकेयर्न ने 79 साल की उम्र में कॉमनवेल्थ गेम्स में डेब्यू किया और वह ऐसा करने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं।

पिटकेयर्न ने क्वींस प्राइज पेयर्स फाइनल्स में फुल बोर शूटिंग में हिस्सा लिया। वह और उनके टीम साथी निकोल रोसिग्नोल फाइनल के पहले दिन नौवें स्थान पर रहे। 79 साल और 9 महीने की उम्र में उन्होंने डेब्यू कर रेकॉर्ड बना दिया। उन्होंने इंग्लैंड की डोरीन फ्लैंडर्स का रेकॉर्ड तोड़ा। 

पिटकेयर्न ने कहा, 'मैं इससे बेहद खुश हूं।' 1988 में पायलट के तौर पर कनाडा एयर फोर्स से रिटायर हुए पिटकेयर्न ने कहा, 'मेरे शूटिंग करियर में यह एक बड़ी कामयाबी है।' पिटकेयर्न ने साल 1974 में हाईजैकिंग का भी सामना किया था जब एक पैसेंजर ने चाकू से एयर होस्टेस पर वार कर साइप्रस जाने की मांग की थी। उन्होंने तीन दशक तक कनाडा एयर फोर्स में काम किया।

अधिक खेल की खबरें