IPL 2018: राजस्‍थान ने गेंदबाजों के बूते किया कमाल, दिल्‍ली को दी बड़ी मात
File Photo


बारिश से प्रभावित आईपीएल 11 के छठे मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने गेंदबाजों के बूते दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को 10 रन हरा दिया. 71 रन का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम निर्धारित 6 ओवर में 60 रन ही बना पाई. बारिश के चलते दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को 6 ओवर में 71 रन का लक्ष्‍य दिया गया. लेकिन राजस्‍थान के गेंदबाजों ने दिल्‍ली के बल्‍लेबाजों को हाथ खोलने ही नहीं दिया. इस सीजन में राजस्‍थान की यह पहली जीत है. वहीं दिल्‍ली की लगातार दूसरी हार है. राजस्‍थान की पारी के 18वें ओवर में बारिश आने के चलते डेढ़ घंटे का खेल खराब हुआ.

इस जीत के साथ ही राजस्‍थान ने जयपुर में अपने मजबूत प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखा. राजस्‍थान अपने घर में सबसे मजबूत टीम है. साथ ही उसने लगातार सातवें मुकाबले में दिल्‍ली को शिकस्‍त दी है.

71 रन का पीछा करते हुए दिल्‍ली की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्‍लेबाज कोलिन मुनरो बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद ऋषभ पंत और ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने रन बनाने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली. जयदेव उनादकट के ओवर में 14 रन बटोरने के बाद मैक्‍सवेल अगले चौथे ओवर में बेन लॉफलिन के शिकार हो गए. अगले ओवर में ऋषभ पंत के संघर्ष का भी अंत हो गया. उन्‍होंने 20 रन बनाए. राजस्‍थान की ओर से बेन लाफलिन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उन्‍होंने 20 रन देकर 2 विकेट लिए.

इससे पहले टॉस हारकर राजस्‍थान की टीम पहले बल्‍लेबाजी को उतरी. कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे(45), संजू सैमसन (37) और जोस बटलर(29) की पारियों के बूते राजस्‍थान ने 17.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ही ओवर में टीम ने डार्सी शॉर्ट का विकेट गंवा दिया. शॉर्ट एक बार फिर 5 रन बनाकर रनआउट हुए. दूसरा विकेट बेन स्टोक्स का गिरा. स्टोक्स 16 रन बनाकर बोल्ट की बॉल पर कैच आउट हुए. संजू सैमसन ने कमाल की शुरुआत करते हुए अटैकिंग बल्लेबाज़ी की. लेकिन संजू 37 रन बनाकर नदीम की बॉल पर बोल्ड हो गए. कप्तान अजिंक्य रहाणे 45 रन बनाकर नदीम की बॉल पर मौरिस को कैच दे बैठे.

रहाणे के जाने के बाद जोस बटलर ने तेजी से रन बटोरे. लेकिन मोहम्‍मद शमी की एक धीमी यॉर्कर उनके स्‍टंप्‍स ले उड़ी. उन्‍होंने 29 रन बनाए. इसके बाद बारिश शुरू हो गई और राजस्‍थान की पारी वहीं समाप्‍त करनी पड़ी. त्रिपाठी 15 और के गौतम 2 रन बनाकर नाबाद रहे.

अधिक खेल की खबरें