न्यूजीलैंड ने भारत को छह रन से हराया
भारत की ओर से केदार जाधव ने सर्वाधिक 41 रन बनाए जबकि साउथी ने 52 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।


नई दिल्ली : टिम साउथी की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत को दूसरे वनडे में छह रन से हरा दिया है। भारत की पूरी टीम 243 रन के जवाब में 49.3 ओवर में 236 रन ही बना सकी। भारत की ओर से केदार जाधव ने सर्वाधिक 41 रन बनाए जबकि साउथी ने 52 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

इससे पहले केन विलियमसन वर्तमान दौरे में न्यूजीलैंड की तरफ से शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने लेकिन भारत ने आखिरी दस ओवरों में बेहतरीन वापसी करके कीवी टीम को नौ विकेट पर 242 रन ही बनाने दिए।

विलियमसन ने 118 रन बनाए जो किसी कीवी कप्तान का भारत के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने अपनी पारी में 118 गेंदों का सामना किया तथा 14 चौके और एक छक्का लगाया। विलियमसन ने इस बीच टाम लैथम (46) के साथ दूसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 35 रन देकर तीन और लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 60 रन देकर तीन लिए। उमेश यादव और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट हासिल किया।

न्यूजीलैंड ने 40 ओवर में तीन विकेट पर 202 रन बनाए थे और लग रहा था कि वह 300 रन के करीब पहुंच जाएगा लेकिन अंतिम दस ओवरों में भारत ने केवल 40 रन दिये और इस बीच छह विकेट निकाले। आलम यह था कि 38वें ओवर के बाद 50वें ओवर में गेंद ने सीमा रेखा का दर्शन किया।

भारत ने टॉस जीतने के बाद शानदार शुरुआत की थी। उमेश की दूसरी गेंद ही कातिल थी जिस पर दुनिया का कोई भी बल्लेबाज गच्चा खा जाता फिर मार्टिन गुप्टिल की क्या बिसात जो इस सीरीज में शुरू से रन बनाने के लिए तरस रहे हैं। गुडलेंथ पर पिच कराई गई इस गेंद में तेजी, सटीकता, हल्की स्विंग सब कुछ था जिसने गुप्टिल का आफ स्टंप थर्रा दिया। गुप्टिल इस दौरे में टेस्ट और वनडे की कुल आठ पारियों में अभी तक 21.37 की औसत से 171 रन ही बना पाए हैं।

अधिक खेल की खबरें