महान खिलाड़ियों की श्रेणी में आकर खुश हूं : सानिया
कारा ब्लैक 145 हफ्तों और लिजेल हुबेर 134 हफ्तों तक शिखर पर रहीं थीं।


हैदराबाद : महिला युगल रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर लगातार 80 हफ्तों की असाधारण उपलब्धि हासिल करने के बाद भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने आज कहा कि मार्टिना नवरातिलोवा, कारा ब्लैक और लिजेल हुबेर सरीखी महान खिलाड़ियों के साथ रखा जाना काफी संतोषजनक हैं जो शीर्ष पर काफी लंबे समय तक बनी रही थीं।
सानिया ने साक्षात्कार में कहा, ‘मेरे लिए यह अविश्वसनीय सफर रहा है जो स्वप्न की तरह है। मुझे हमेशा लगा है कि किसी भी गतिविधि के क्षेत्र में शिखर पर पहुंचना हमेशा ही उपलब्धि होती है लेकिन लंबे समय तक इस पर कायम रहना, शीर्ष पर पहली बार पहुंचने से कहीं ज्यादा मुश्किल होता है।’ 

सानिया ने कहा, ‘महिला वर्ग में केवल तीन महान खिलाड़ी नवरातिलोवा, ब्लैक और हुबेर ही महिला युगल टेनिस इतिहास में लगातार लंबे समय तक शीर्ष पर रही हैं जिससे यह उपलब्धि मेरे लिये और भी संतोषजनक है।’ वह चार्ल्सटन में अपनी पूर्व जोड़ीदार मार्टिन हिंगिस के साथ वोल्वो कार ओपन में खिताब जीतने के बाद पिछले सत्र में शीर्ष रैंकिंग पर काबिज होने वाली पहली भारतीय महिला बन गयी थीं।

महान टेनिस खिलाड़ी नवरातिलोवा लगातार 181 हफ्तों तक नंबर एक पर बनी रही थीं जबकि उनके बाद कारा ब्लैक 145 हफ्तों और लिजेल हुबेर 134 हफ्तों तक शिखर पर रहीं थीं।

अधिक खेल की खबरें

डेनमार्क ओपन: सायना ने 4 साल में पहली बार यामागुची को हराया, क्‍वार्टर फाइनल में आकुहारा से होगी भिड़ंत..

भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने गुरूवार को चार साल में पहली बार विश्व रैंकिंग ......