स्मृति मंधाना ने 18 गेंदों में जमाई फिफ्टी, इस लीग में लगाया सबसे तेज अर्धशतक
File Photo


नई दिल्ली: भारतीय टी-20 टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड में खेली जा रही सुपर लीग में तहलका मचा दिया है. बाएं हाथ की इस 22 वर्षीय बल्लेबाज ने 19 गेंदों में ताबड़तोड़ 52 रन ठोककर इतिहास रच दिया. मंधाना सुपर लीग टी-20 में सबसे तेज फिफ्टी जमाने वाली महिला क्रिकेटर बन गईं हैं. उन्होंने 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. अपनी इस ताबड़तोड़ पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के जड़े. महिला टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अब संयुक्त रूप से स्मृति मंधाना और न्यूजीलैंड की सोफी डेविन (18 गेंद) के नाम दर्ज हो चुका है.

रविवार को सुपर लीग में वेस्टर्न स्टोर्म की तरफ से खेलते हुए मंधाना ने लॉफबरो लाइटनिंग के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और महज 18 गेंदों में 50 रन ठोंक दिए. बारिश से प्रभावित इस मैच में मंधाना ने जमकर छक्के-चौके बरसाए. बारिश के कारण मैच केवल 6-6 ओवर का ही कर दिया गया था. स्मृति की इस तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत टीम वेस्टर्न स्टोर्म ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर में 2 विकेट पर 85 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

मंधाना ने राचेल प्राइस्ट के साथ केवल 4.5 ओवर में 71 रन की साझेदारी की. मजेदार बात यह है कि उन्होंने इस लीग में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड बनाया है जो कि पहले प्राइस्ट के नाम था. प्राइस्ट ने लंकाशायर थंडर के खिलाफ 22 गेंदों में अर्धशतक जमाया था. इसके अलावा प्राइस्ट साउदर्न वाइपर्स के खिलाफ 26 गेंदों में फिफ्टी लगा चुकी हैं. स्मृति मंधाना ने अपने पिछले मैच में 20 गेंदों पर 48 रन की तूफानी पारी खेली थी. पिछले तीन मैचों में वह 11 छक्के लगा चुकी हैं. 

मंधाना ने 40 टी-20 मैचों की 41 पारियों में 857 रन बनाए हैं जिसमें 76 उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है. वहीं 41 वनडे मैच में 37.53 की औसत से स्मृति 1464 रन बना चुकी हैं. 135 उनका सर्वोच्च स्कोर है. 

अधिक खेल की खबरें