VIDEO : विराट ने शतक बनाकर अनुष्का को ऐसे किया याद, आशीष नेहरा ने ली ऐसे चुटकी
Virat Kohli And Anushka Sharma


नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में गहरे संकट में फंसी टीम इंडिया को कप्तान विराट कोहली ने एक बार से उबार लिया. एक तरफ से विकेट गिरते रहे, लेकिन दूसरे छोर पर विराट अकेले डटे रहे. उन्होंने 149 रनों की साहसिक पारी खेलकर न सिर्फ अपनी टीम को संकट से बचाया, बल्कि 287 रनों की लीड को घटाकर 13 रन भी कर दिया. हालांकि इस पारी में विराट को दो जीवनदान भी मिले. लेकिन इन सभी मुसीबतों को पीछे छोड़ते हुए विराट ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि वह इस समय के सबसे कामयाब बल्लेबाज हैं.

इंग्लैंड के 2014 के दौरे में विराट कोहली बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे, लेकिन उन्होंने इस दौरे की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की. इंग्लैंड के कई दिग्गज ये कह चुके थे, कि वह इस बार भी कामयाब नहीं होंगे, लेकिन विराट ने इस बार शतक से शुरुआत कर बता दिया है कि वह आगे भी इंग्लैंड के गेंदबाजों की नाक में दम करते रहेंगे.

भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी रही. पहले विकेट के लिए 50 रन जुड़े, लेकिन उसके बाद कोई भी बल्लेबाज कामयाब नहीं हो पाया. सिर्फ विराट एक छोर पर डटे रहे. पारी के 65वें ओवर में बेन स्टोक्स की चौथी गेंद पर विराट ने शानदार बाउंड्री लगाकर अपना शतक पूरा किया. शतक पूरा करने के बाद उन्होंने अपने गले में पड़ी अंगूठी को निकालकर चूमा और अपनी पत्नी अनुष्का को याद किया. उनके इस अंदाज पर कमेंट्री करते हुए आशीष नेहरा ने चुटकी ली और कहा, हैप्पी वाइफ तो हैप्पी लाइफ.



विराट इस शतक को पूरा करने के बाद भी नहीं रुके. इसके बाद उन्होंने 149 रन बनाए. जब टीम इंग्लैंड के स्कोर से 13 रन पीछे थी, उस समय विराट कोहली राशिद की गेंद पर आउट हो गए. इस तरह भारतीय पारी 274 रनों पर सिमट गई.


अधिक खेल की खबरें