वेस्टइंडीज के खिलाफ पृथ्वी शॉ करेंगे डेब्यू, मयंक अग्रवाल को करना होगा इंतजार
File Photo


वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में होने वाले पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ का डेब्यू करना तय है. टीम इंडिया ने पहले टेस्ट के लिए अपने 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है जिसमें पृथ्वी शॉ का भी नाम है. पृथ्वी शॉ राजकोट टेस्ट में के एल राहुल के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे. वहीं वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने गए कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को अपने डेब्यू के लिए इंतजार करना होगा.

पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था. हालांकि अब पृथ्वी शॉ का सपना पूरा होगा. आपको बता दें पृथ्वी शॉ ने अपने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में अबतक 56.72 की शानदार औसत से 1418 रन बनाये है. वो 7 शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके है. महज 18 साल के इस बल्लेबाज ने बेंगलुरू में साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ शानदार शतक लगाया था. हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर भी पृथ्वी शॉ ने तीन शतक ठोके थे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर पर होंगे वहीं विराट कोहली चौथे नंबर पर खेलेंगे. राजकोट टेस्ट में रिषभ पंत भी खेलेंगे जो कि भारत में उनका पहला टेस्ट मैच होगा. इसके अलावा टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ राजकोट में उतरेगी. अश्विन, जडेजा के साथ कुलदीप यादव भी खेलेंगे. गेंदबाजी का भार मोहम्मद शमी और उमेश यादव पर होगा.

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया- विराट कोहली, के एल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर

अधिक खेल की खबरें