IND vs WI, 1st Test, Day 1 : पृथ्‍वी-पुजारा के बाद कोहली ने दिखाया दम, पहले दिन स्‍कोर 364/4
File Photo


राजकोट टेस्‍ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्‍त हो गया है. भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 364 रन बना लिए हैं. जबकि इस समय विराट कोहली 72 रन और रिषभ पंत 17 रन बनाकर खेल रहे हैं.पहले दिन का खेल भारत के लिहाजा से अच्‍छा रहा. भारत के लिए पृथ्‍वी शॉ ने 134 रन, चेतेश्‍वर पुजारा ने 86 और विराट कोहली ने नाबाद 72 रन की पारियां खेलीं. जबकि वेस्‍टइंडीज के लिए देवेंद्र बिशू, शेरमन लुइस, शेनॉन गैबरियल और रोस्‍टन चेज ने एक-एक विकेट लिया.

भारत- विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे,  ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव.

वेस्टइंडीज- क्रेग ब्रेथवेट, कायरन पॉवेल, शे होप, शिमरॉन हेटमार, रॉस्टन चेज, सुनील एंब्रिस, शेन डॉरविच, कीमो पॉल, देवेंद्र बिशू, शेरमन लुइस और शेनॉन गैबरियल

पहले दिन का खेल भारत के लिहाजा से अच्‍छा रहा. भारत के लिए पृथ्‍वी शॉ ने 134 रन, चेतेश्‍वर पुजारा ने 86 और विराट कोहली ने नाबाद 72 रन की पारियां खेलीं. जबकि वेस्‍टइंडीज के लिए देवेंद्र बिशू, शेरमन लुइस, शेनॉन गैबरियल और रोस्‍टन चेज ने एक-एक विकेट लिया.

राजकोट टेस्‍ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्‍त हो गया है. भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 364 रन बना लिए हैं. जबकि इस समय विराट कोहली 72 रन और रिषभ पंत 17 रन बनाकर खेल रहे हैं.

रिषभ पंत ने शेनॉन गैबरियल के 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार छक्‍का लगाया.  यह भारत की पारी का पहला छक्‍का है. दर्शक शोर मचा रहे हैं.

शेनॉन गैबरियल ने कप्‍तान विराट कोहली को अपने 17वें और पारी के 87वें ओवर में खूब परेशान किया. भारत का स्‍कोर 351 रन है चार विकेट के नुकसान पर. कोहली 70 रन तो पंत 6 रन बनाकर खेल रहे हैं.

इंग्‍लैंड दौरे में खराब प्रदर्शन के बाद रहाणे से वेस्‍टइंडीज के खिलफ बड़ी पारी की उम्‍मीद थी लेकिन वह 41 रन बनाकर आउट हो गए. लगातार नाकामी के कारण उनकी उपकप्‍तानी को लेकर सवाल उठने लगे हैं. खैर, भारत का स्‍कोर 85 ओवर में 344/4 है.
     
रोस्‍टन चेज ने अजिंक्‍य रहाणे को विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर भारत को चौथा झटका दिया है. हालांकि रहाणे ने कप्‍तान कोहली से सलाह लेकर रिव्‍यू लिया था, लेकिन वह बच नहीं सके. उन्‍होंने 92 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 41 रन की पारी खेली. 84 ओवर  में भारत का  स्‍कोर है 337/4 रन. नये बल्‍लेबाज़ रिषभ पंत हैं.
     
विराट कोहली और रहाणे के बीच 30.3 ओवर में 100 रन की साझेदारी हुई. भारत ने 80 ओवर में 325/3 का स्‍कोर बना लिया है. विराट कोहली 56 रन तो रहाणे 39 रन बनाकर खेल रहे हैं.


अधिक खेल की खबरें