Hockey World Cup 2018 का भव्य आगाज, माधुरी- रहमान ने दी हैरतअंगेज परफॉर्मेंस
File Photo


भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में हॉकी वर्ल्ड कप 2018 का जबर्दस्त आगाज हुआ. इस उद्घाटन समारोह में माधुरी दीक्षित की स्पेशल परफॉर्मेंस और संगीतकार ए आर रहमान ने अपने सुरों से लोगों का दिल जीत लिया.

माधुरी दीक्षित ने ओडिशा के 800 बच्चों के साथ अर्थ सॉन्ग (धरती का गीत) नाम की नृत्य नाटिका पर परफॉर्म किया. माधुरी दीक्षित के जबरदस्त परफॉर्मेंस का अंत, लोक नृत्य ने दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया. माधुरी दीक्षित ने अपने परफॉर्मेंस से धरती के सभी पांच तत्वों के बारे में बताने का प्रयास किया.

माधुरी के बाद ए आर रहमान ने अपने सुरों से समा बांधा. रहमान ने अपना फेवरेट ट्रैक दिल से...परफॉर्म किया. रहमान ने वंदे मातरम और जय हो जैसे अपने हिट सॉन्ग भी गाए. आखिर में रहमान ने हॉकी वर्ल्ड कप के लिए बनाया गया थीम सॉन्ग जय हिंद-जय इंडिया गाया.

शाहरुख खान ने कोई परफॉर्मेंस तो नहीं दी लेकिन उन्होंने अपनी सुपरहिट फिल्म चक दे इंडिया की फिल्म का मशहूर डायलॉग बोला. चक दे इंडिया फिल्म में शाहरुख खान ने वीमेंस हॉकी टीम के कोच का किरदार निभाया था. शाहरुख ने सभी टीमों को अच्छे प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी.

इससे पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सभी टीमों का स्वागत किया, उन्होंने वर्ल्ड कप का आगाज किया. उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनके प्रदेश को ये मौका मिला है. ओडिशा पहला ऐसा राज्य है जिसने किसी खेल को स्पॉनसर करने का फैसला किया है. ओडिशा अगले पांच साल तक पुरुष और महिला हॉकी टीम को स्पॉनसर करने का फैसला किया है.

हॉकी वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी में ड्रोन लेजर शो का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. भारत में पहली बार ड्रोन लेजर शो आयोजित किया गया

अधिक खेल की खबरें