Hockey World Cup 2018: भारत का धमाकेदार आगाज, पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 5-0 से रौंदा
File Photo


भुवनेश्वर में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड कप में अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को चारों खाने चित करते हुए 5-0 से हरा दिया. टीम इंडिया ने जबर्दस्त आक्रामक खेल दिखाया और साथ ही उसका डिफेंस भी कमाल का रहा.

टीम इंडिया के लिए पहला गोल मनदीप सिंह ने किया. उन्होंने 10वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दाग भारत को पहली कामयाबी दिलाई. टीम इंडिया के लिए दूसरा गोल आकाशदीप सिंह ने 12वें मिनट में किया. दूसरे क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी.

तीसरे क्वार्टर में टीम इंडिया ने दो गोल और दागे. 43 वें मिनट में सिमरनजीत सिंह ने शानदार गोल टीम इंडिया को 3-0 की बढ़त दिलाई. ठीक दो मिनट बाद 45वें मिनट में टीम इंडिया को ललित उपाध्याय ने चौथा गोल दिलाया.

चौथे और आखिरी क्वार्टर में पांचवां गोल एक बार फिर सिमरनजीत सिंह की हॉकी स्टिक से निकला और टीम इंडिया बेहद आसानी से पहला मैच 5-0 से जीत गई. सिमरनजीत सिंह को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. आपको बता दें भारत को अब अपना अगला मैच मजबूत बेल्जियम की टीम से खेलना है. ये मैच 2 दिसंबर को होगा. इसके बाद भारतीय टीम 8 दिसंबर को कनाडा से मुकाबला करेगी.

अधिक खेल की खबरें