INDvsNZ: शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया हार का कारण
INDvsNZ: शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया हार का कारण


कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हैमिल्टन न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में आठ विकेट की हार के दौरान भारत (India vs New Zealand) की करारी हार के बाद बयान दिया है। रोहित शर्मा ने भारत के सातवें सबसे कम स्कोर पर सिमटने को लंबे सय में सबसे बदतर बल्लेबाजी प्रदर्शन करार दिया। करिश्माई कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारत का मजबूत बल्लेबाजी क्रम ट्रेंट बोल्ट (21 रन पर पांच विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 30.5 ओवर में 92 रन पर सिमट गया। 

विराट कोहली को सीरीज के पहले तीन मैचों के बाद आराम दिया गया है। रोहित ने अपने 200वें वनडे इंटरनेशनल मैच में मिली हार के बाद कहा, ''लंबे समय में बल्ले से हमारा सबसे बदतर प्रदर्शन। ऐसी चीज जिसकी हमने उम्मीद नहीं की थी। आपको न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को श्रेय देना होगा। यह उनका शानदार प्रदर्शन है।''

यह इस मैदान पर किसी टीम का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले भारत ही इस मैदान पर 122 रन पर सिमट गया था। रोहित ने हालात का फायदा उठाने के लिए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को श्रेय दिया और कहा कि भारतीय बल्लेबाज सीडेन पार्क के अच्छे विकेट पर जज्बे के साथ बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे।

भारतीय कप्तान ने कहा, ''हमारे लिए यह सीखने के लिए है। कभी कभी आपको दबाव झेलने की जरूरत होती है। इसके लिए हमें स्वयं को ही दोषी ठहराना होगा।'' रोहित ने कहा कि गुरुवार को भारत के लचर प्रदर्शन का कारण खराब शॉट चयन है। 

उन्होंने कहा, ''एक बार क्रीज पर टिकने के बाद चीजें आसान लगने लगती हैं। हमने कुछ खराब शॉट भी खेले। गेंद जब स्विंग कर रही होती है तो यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है।'' इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ''पिछली कई सीरीज से हम सीमित ओवरों के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी को पता है कि क्या गलत हुआ। ऐसा समय आता है जब गेंद स्विंग करती है और हमें इससे निपटना होगा।''


भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस सीरीज का पांचवां और आखिरी वनडे मैच वेलिंग्टन में तीन फरवरी को खेला जाएगा।

अधिक खेल की खबरें