ICC वनडे रैंकिंग का हुआ ऐलान, भारत के इन 5 खिलाड़ियों को बंपर फायदा
file photo


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वनडे रैंकिंग की घोषणा कर दी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की 4-1 से जीत के बाद जारी हुई इस रैंकिंग में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर बरकरार है. टीम इंडिया के 122 अंक हैं और वे पहले नंबर पर काबिज इंग्लैंड (126) से कुछ ही पीछे हैं.

वहीं कप्तान विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह क्रमशः बल्लेबाजों और गेंदबाजों के चार्ट में नंबर 1 की पोजिशन पर कब्जा जमाए हैं. पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन के बाद एमएस धोनी को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. धोनी को तीन पायदानों का फायदा हुआ है और वे 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

वहीं भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 12 विकेट झटकने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. बोल्ट ने चौथे वनडे में 5 विकेट झटके थे और न्यूजीलैंड को 8 विकेट से जिताने में अहम भूमिका निभाई थी.

बोल्ट ने जनवरी 2016 में रैकिंग में टॉप किया था और फिर से उसी राह पर हैं. सिर्फ बुमराह और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ही उनसे आगे हैं. भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को एक पायदान का फायदा हुआ है और वे पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 6 पायदानों के फायदे के साथ 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

केदार जाधव को आठ पायदानों का फायदा हुआ है और वे 35वें नंबर पर पहुंच गए हैं. द. अफ्रीका की ओर से क्विंटन डि कॉक को एक पायदान का फायदा हुआ है और वे आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं. हाशिम अमला को 3 पायदानों का फायदा हुआ है और वह 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं. रीजा हैंड्रिक्स को 36 पायदानों का फायदा हुआ है और वे 94वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

वहीं टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड फिसलकर चौथे नंबर पर पहुंच गई है, जबकि तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका है.

अधिक खेल की खबरें