ICC World Cup 2019 से पहले इस टीम को मिला धमाकेदार बल्लेबाज, 1 मैच में बना डाली 2 डबल सेंचुरी!
file photo


क्रिकेट के मैदान पर अकसर रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं, लेकिन श्रीलंका के एक बल्लेबाज ने अपने बल्ले से ऐसा कारनामा कर दिखाया, जो क्रिकेट इतिहास में महज दूसरी ही बार हुआ है. श्रीलंका के बल्लेबाज एंजेलो परेरा ने नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हुए चार दिवसीय मैच में दो दोहरे शतक जड़ डाले. एंजेलो परेरा ने प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब के खिलाफ पहली पारी में 201 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 231 रनों की शानदार पारी खेली.

इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के ऑर्थर फैग के उस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली, जिन्होंने 1938 में केंट की ओर से खेलते हुए एसेक्स के खिलाफ मैच में 244 और नाबाद 202* रनों की पारियां खेली थी.

इंटरनेशनल गेंदबाजों के खिलाफ खेली तूफानी पारी
परेरा ने ये पारी पी सारा ओवल मैदान पर खेलीं, जहां उन्होंने इंटरनेशनल गेंदबाज धमिका प्रसाद और सचित्रा सेनानायके जैसे गेंदबाजों का सामना किया. बैटिंग ऑलराउंडर एंजेलो परेरा का इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन फीका रहा है. इस वजह से वो टीम के नियमित खिलाड़ी नहीं बन पाए. श्रीलंका की ओर से जुलाई 2013 में उन्होंने वनडे डेब्यू किया था और कुल चार मैच (8 रन, कोई विकेट नहीं) खेले. उसी साल मार्च में टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू करते हुए वह दो मैच (4 रन, कोई विकेट नहीं) खेले.

परेरा के पास 97 फर्स्ट क्लास मैचों का अनुभव है, जिनमें उन्होंने अब तक 18 शतकों के साथ 47.54 की औसत से 6941 रन बनाए हैं. अब इन दो दोहरे शतकों की बदौलत उन्होंने श्रीलंकाई चयनकर्ताओं के सामने वर्ल्ड कप से पहले टीम में वापसी का दावा ठोक दिया है. वैसे भी श्रीलंकाई टीम बल्लेबाजी के मोर्चे पर पूरी तरह विफल साबित हो रही है, ऐसे में परेरा की फॉर्म उसे कुछ सहारा तो दे ही सकती है.

अधिक खेल की खबरें