न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की प्लेइंग इलेवन में धोनी को नहीं चाहते सुनील गावस्कर
file photo


वनडे सीरीज में टीम इंडिया की 4-1 से जीत के बाद अब सबकी निगाहें भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज पर हैं. टी20 में न्यूजीलैंड हमेशा टीम इंडिया पर भारी पड़ी है. उस लिहाज से मेहमान टीम इस बार उन्हें उनके घर पर हराकर अपना दम जरूर दिखाना चाहेगी. वैसे इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली उपलब्ध नहीं हैं और उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधों पर होगी. वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कॉमेंटेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि भले ही हाल फिलहाल में धोनी शानदार फॉर्म में रहे हों लेकिन उन्हें टी20 सीरीज की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाना चाहिए.

2018 में बल्ले से खराब प्रदर्शन करने के बाद धोनी ने इस साल रनों का अंबार लगा दिया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 3 अर्धशतक लगाए और भारत को ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज में जीत दिलवाई. इस दौरान उन्होंने 51, 55 और 87 रन की पारियां खेली.

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा है टीम इंडिया को इस सीरीज में धोनी की बजाय युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए. इस तरह से धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के पहले आराम मिल जाएगा. इस दौरान न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कोच माइक हेसन भी शो में मौजूद थे और उन्होंने भी कहा कि धोनी को आराम दिया जाना चाहिए. हेसन ने कहा, "आगामी सीरीज रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक के लिए बड़ा मौका है. इसके बाद ही टीम इंडिया वर्ल्ड कप को मद्देनजर रखते हुए फैसले ले पाएगी. हम जानते हैं कि एमएस धोनी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होने वाले हैं."

गावस्कर ने टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की बैटिंग लाइन अप ये बताई है- रोहित शर्मा, शिखर धवन, रिषभ पंत पंत, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या. अंत में गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया इस सीरीज को 2-1 से जीतेगी.

अधिक खेल की खबरें